आगरा उत्तर प्रदेश क्राइम

कारखाने के चौकीदार की हत्या कर लाखों का कॉपर वायर लूटा

आगरा। थाना सिकंदरा के रुनकता क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक कारखाने में धावा बोलकर चोरों ने चौकीदार की हत्या कर दी और कारखाने से लाखों का कॉपर तार लेकर फरार हो गए। बुधवार सुबह जब फैक्ट्री के पड़ोस में रहने वाला व्यक्ति वहां पहुंचा तब चौकीदार के शव को चारपाई पर पड़ा देखकर उसने तत्काल फैक्टरी मालिक को सूचना दी। उसके बाद थाना सिकंदरा प्रभारी और एसपी के साथ फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अपराधियों की तलाश में जुट गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिकंदरा के मांगरोल निवासी आकाश सिकरवार का रुनकता क्षेत्र में आरओबी के पास आकाश पावर इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से कारखाना है। इस कारखाने में ट्रांसफार्मर की रिपेयरिंग का काम होता है। रोजाना की तरह आकाश मंगलवार शाम को भी अपना कारखाना बंद कर के घर चले गया कारखाने की देखभाल के लिए रात में चौकीदार मंगल सिंह कारखाने के अंदर ही सोते हैं। मंगलवार की रात को भी वह अंदर सो रहे थे तभी चोरों ने कारखाने में धावा बोल दिया और चौकीदार मंगल सिंह की गला दबाकर हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक रात को जब चोर फैक्ट्री में पहुंचे होंगे तो चौकीदार ने उन्हें रोकने की कोशिश की होगी। इसके बाद चोरों ने चौकीदार की गला दबाकर हत्या कर दी और फैक्ट्री से करीब साढे आठ लाख रुपए का कॉपर तार चोरी करके ले गए।

पुलिस के अनुसार कारखाने के पड़ोस में अभिषेक तोमर का मकान है। रात को जब चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया, उस समय उन्होंने अभिषेक के घर के मुख्य द्वार को बाहर से बंद कर दिया था। अभिषेक ने सुबह अपने घर के सामने से गुजर रहे किसानों से अपना दरवाजा खुलवाया।

पडौसी अभिषेक तोमर के घर में मरम्मत का कार्य हो रहा था और उनके सीमेंट के कट्टे आकाश सिकरवार के कारखाने में रखे हुए थे। इसे उठाने के लिए जब वे सुबह कारखाने में पहुंचे तो उन्हें कारखाने का मुख्य द्वार खुला मिला और अंदर चौकीदार मंगल सिंह का शव चारपाई पर पड़ा हुआ मिला। अभिषेक ने तुरंत ही कारखाने के स्वामी आकाश को फोन कर बुला लिया।

आकाश ने बताया कि उनके कारखाने में चोरी करने के लिए आए चोरों ने चौकीदार की हत्या की है और करीब साढे़ आठ लाख रुपए की कीमत का कॉपर तार चोरी करके ले गए हैं। इस संबंध में उन्होंने थाना सिकंदरा में तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि वह चौकीदार के घर का पता नहीं जानते क्योंकि वह यहां अकेले ही रहता था। दिन में मजदूरी करने चला जाता था और रात को उनके कारखाने में देखरेख के लिए सोता था। पुलिस इस मामले में सभी तथ्यों की जांच कर रही है और चोरों की तलाश में जुटी हुई है।

के,के,कुशवाहा

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1247137
Hits Today : 1173