आगरा उत्तर प्रदेश क्राइम

17 किलो गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ़्तार, बैग पहुंचाने की कीमत थी 15 हज़ार

आगरा । मादक पदार्थों के साथ-साथ अन्य अवैध वस्तुओं की तस्करी के लिए ट्रेन तस्करों के लिए सरगम रास्ता बन चुका है। इसीलिए तो तस्कर बेखौफ होकर गांजे की तस्करी ट्रेन के माध्यम से करने में लगे हुए हैं। शनिवार को भी जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने दो गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया जिनके पास से 17 किलो गांजा बरामद हुआ। जीआरपी ने दोनों तस्करों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। जीआरपी इंस्पेक्टर संजय खरवार ने प्रेस वार्ता कर इस मामले की पूरी जानकारी दी।

प्रेस वार्ता के दौरान जीआरपी कैंट इंस्पेक्टर संजय खरवार ने बताया कि हैदराबाद से दिल्ली जाने वाली तेलंगाना एक्सप्रेस करीब 4:30 बजे आगरा कैंट स्टेशन पर आकर रुकी थी। इसी दौरान जीआरपी आरपीएफ और साइबर सेल की टीम प्लेटफार्म पर चेकिंग कर रही थी। ट्रेन से यात्रियों के उतरने के दौरान एसी कोच में चेकिंग की जा रही थी तभी कोच A1 से दो व्यक्ति अचानक से बैग लेकर उतरे और तेज कदमों के साथ चलने लगे। शक होने पर दोनों व्यक्तियों को रोका गया लेकिन दोनों नहीं रुके बल्कि दौड़ने लगे। इसी दौरान दोनों व्यक्तियों की घेराबंदी की और प्लेटफार्म नंबर 2/3 पर स्वचालित सीढ़ियों के पास दोनों को पकड़ लिया गया। बैग की तलाशी ली गई तो बैग में गांजा निकला। दोनों व्यक्तियों को तुरंत हिरासत में ले लिया गया और पूछताछ शुरू कर दी।

पकड़े गए अभियुक्त:-

1:- विजेंद्र जाटव पुत्र जयवीर निवासी गोकुलपुर थाना गोकुलपुर पुरानी दिल्ली,
2:- राजकुमार त्यागी पुत्र सुरेश चंद्र त्यागी निवासी शिवचरण पुरा, माता के मंदिर के पास हापुड़,

बैग पहुंचाने के मिलेंगे 15000:-

पुलिस ने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला है कि वह यह गांजा हैदराबाद से लेकर आ रहे थे और उन्हें निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर इसे पहुंचाना था और इसके बदले उन्हें ₹15000 मिलने थे।

अपराधिक इतिहास कलाली में जुटी जीआरपी:-

दोनों तस्करों के गिरफ्त में आने के बाद जीआरपी इनके पुराने अपराधिक इतिहास की जांच पड़ताल में जुट गई है और यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इससे पहले भी यह दोनों किसी आपराधिक मामले में जेल गए हैं या नहीं।

जीआरपी इंस्पेक्टर संजय खरवार ने बताया कि दो गांजा तस्कर पकड़े गए हैं जिनके पास से लगभग 17 किलो गांजा बरामद हुआ है जिसकी बाजार में कीमत लगभग 2 लाख है। दोनों व्यक्ति हैदराबाद से गांजा लेकर आए थे तो इस पूरे मामले की तफ्तीश पुराने मामलों को लेकर की जा रही है जिससे गांजा तस्कर गैंग को खत्म किया जा सके।

के,के,कुशवाहा

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1186504
Hits Today : 956
LIVE OFFLINE
track image
Loading...