आगरा उत्तर प्रदेश कार्यक्रम शिक्षा

डीईआई में पांच दिवसीय ऑनलाइन संकाय विकास कार्यक्रम

आगरा। मीडिया कम्युनिकेशन विषय पर चल रहे पांच दिवसीय ऑनलाइन संकाय विकास कार्यक्रम के चौथे दिन शुक्रवार को दयालबाग शिक्षण संस्थान में वक्ताओं ने प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, इटरकल्चरल एंड इंटरनेशनल कम्युनिकेशन और योग द्वारा स्ट्रेस मैनेजमेंट से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर विचार व्यक्त किए। एआईसीटीई अटल एकेडमी के निर्देशन में संस्थान के अंग्रेजी संकाय में चल रहे पांच दिवसीय संकाय विकास कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक संस्थान के निदेशक प्रोफेसर पी के कालरा हैं।
ऑनलाइन कार्यक्रम की शुरुआत में अंग्रेजी विभाग की डॉक्टर मीना पायदा ने संकाय विकास कार्यक्रम से जुड़े सभी प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए अतिथि वक्ताओं का परिचय कराया। इस दौरान उनके साथ समन्वयक एवं अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर जेके वर्मा मौजूद रहे।
कार्यक्रम के प्रथम और द्वितीय सत्र में दिल्ली से डॉक्टर मधुबाला जुल्का ने प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के अलावा इटरकल्चरल एंड इंटरनेशनल कम्युनिकेशन विषयों पर ऑनलाइन जानकारी शेयर की तथा प्रतिभागियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का संतोषजनक उत्तर दिया। वहींं तीसरे व अंतिम सत्र के आरंभ में डॉक्टर शशि श्रीवास्तव ने प्रतिभागियों का स्वागत किया।
इस सत्र में योग द्वारा तनाव को दूर करके सुखी और स्वस्थ जीवन जीने के संबंध में डीईआई की डॉक्टर कल्पना गुप्ता द्वारा विचार व्यक्त करते हुए मार्गदर्शन दिया गया, साथ ही वीडियो के माध्यम से विभिन्न योग और प्राणाायाम का लाइव प्रशिक्षण भी दिया गया तथा प्रतिभागियों की योग और प्राणायाम से जुड़ी जिज्ञासाओं का समाधान किया गया। अंत में डॉक्टर शशि ने सभी वक्ताओं एवं प्रतिभागियों को ऑनलाइन जुड़ने के लिए धन्यवाद दिया गया।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1189223
Hits Today : 1834