आगरा उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य

पत्रकारों ने लगवाया कोविड का टीका

आगरा जनपद में 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया है। इसी के तहत सोमवार को पत्रकारों के लिए संजय प्लेस स्थित यूथ हॉस्टल में विशेष बूथ की शुरूआत हुई। इसका उदघाटन सांसद एसपी सिंह बघेल, विधायक पुरूषोत्तम खंडेलवाल, विधायक योगेंद्र उपाध्याय व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरसी पांडेय ने किया।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि पत्रकारों के लिए सोमवार से यूथ हॉस्टल में कोविड-19 टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। यहां पर रोजाना 50 पत्रकारों के कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। यहां पर पत्रकार अपना टीकाकरण करा सकेंगे। उन्होने बताया कि दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड और बीएसए कार्यालय के कर्मचारियों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण किया गया है।

नगला बूढ़ी स्थित टीकाकरण केंद्र पर डीवीवीएनएल के कर्मचारियों के टीकाकरण के दौरान डीवीवीएनएल के एमडी अमित किशोर और डिप्टी सीएमओ डॉ. वीके सिंघल मौजूद रहे।

पत्रकार गोपाल शर्मा ने बताया कि उन्होंने आसानी से अपने वैक्सीन लगवा ली है, इससे उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई है।
अन्य पत्रकार अनूप बघेल ने टीकाकरण कराने के बाद कहा कि सभी की सुरक्षा के लिए टीकाकरण कराना आवश्यक है।

12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के अभिभावक अंजना केंद्र और एकलव्य स्टेडियम में लगवा सकेंगे कोविड का टीका
शासन के निर्देश के बाद ऐसे अभिभावकों के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया गया है, जिनके बच्चे 12 वर्ष से कम उम्र के हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरसी पांडेय ने बताया कि 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के अभिभावकों की सुरक्षा के लिए अभिभावकों के लिए दयालबाग स्थित अंजना सेवा केंद्र और एकलव्य स्टेडियम में विशेष बूथ बनाया गया है। इन केंद्रों को ऑनलाइन पोर्टल पर भी दर्ज किया जाएगा। एक जून से 12 वर्ष से कम उम्र के अभिभावक ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण कराकर अपना टीकाकरण कराने आ सकते हैं। इसके लिए उन्हें बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र/ आधार कार्ड/ स्कूल का आईडी कार्ड लाना होगा। केंद्र पर इसे दिखाने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद वे अपना टीकाकरण करा सकते हैं।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1186506
Hits Today : 964
LIVE OFFLINE
track image
Loading...