उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य

ताजनगरी में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 500 के करीब

आगरा। ताजनगरी में अप्रैल के आखिरी दिन एक बार फिर से कोरोना बम फूटा। गुरुवार रात तक 46 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसी के साथ आगरा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 479 पहुंच गया था। वहीं शुक्रवार सुबह ही 17 और नए मामले सामने आए गए। इसी के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 496 हो गई। इनमें से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है और 103 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

गौरतलब है कि आगरा में कोरोना के मामले अप्रैल के महीने में काफी तेजी से बढ़े हैं। 479 मामलों में 467 मामले अकेले अप्रैल माह में सामने आए हैं। 31 मार्च तक आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या मात्र 12 थी। अप्रैल में जमातियों और पारस अस्पताल व अन्य अस्पतालों के जरिए मामला बिगड़ता चला गया। इस दौरान प्रशासन की भी बड़ी लापरवाही सामने आयी। बता दें कि अप्रैल माह में सबसे ज्यादा मरीज महीने के आखिरी दिन गुरुवार को ही सामने आए हैं। इन 46 मरीजों आठ सब्जी वाले भी शामिल हैं। ये बसई सब्जी मंडी से सब्जी और फल लेकर ताजगंज क्षेत्र में बेचते थे। वहीं कुल हॉटस्पॉट 38 हो गए हैं।

आगरा के अलावा एटा के अलीगंज, फिरोजाबाद और अलीगढ़ में भी कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। अलीगंज में जिस युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है वो मूलरूप से फर्रूखाबाद का रहने वाला है। चार दिन पहले ही युवक अपनी बहन के घर अलीगंज आया था। तब से उसे क्वारंटीन किया गया है। इस युवक के संक्रमित मिलने के बाद एटा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 500 हो चुकी है।

इसके अलावा फिरोजाबाद में चार नए मामले और मिलने के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 109 हो चुका है। जिनमें दो की मौत हो चुकी है। वहीं अलीगढ़ में तीन नए मरीज मिलने से कुल संक्रमितों की संख्या 37 हो चुकी है। एक मरीज की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। करो ना महामारी के चलते लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया गया है ।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1252578
Hits Today : 4837