आगरा उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य

शुरू हुआ अभिभावक स्पेशल टीकाकरण केंद्र, विधायक ने किया उदघाटन

आगरा। जनपद में 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के अभिभावकों के लिए दो स्पेशल टीकाकरण केंद्रों की शुरूआत मंगलवार को हो गई। कर्मयोगी एंक्लेव कमला नगर स्थित मां अंजना सेवा सदन में विधायक पुरूषोत्तम खंडेलवाल, जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरसी पांडेय ने केंद्र का शुभारम्भ किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जनपद में दो अभिभावक स्पेशल टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। पहला मां अंजना सेवा सदन, कर्मयोगी एंक्लेव और दूसरा एकलव्य स्टेडियम में ऐसे अभिभावकों का टीकाकरण किया जाएगा, जिनके बच्चे 12 वर्ष से छोटे हैं। सीएमओ ने कहा कि अभिभावक स्पेशल टीकाकरण केंद्र बनाने का मंतव्य यह है कि छोटे बच्चों के अभिभावक जल्द से जल्द टीकाकरण कराकर कोविड से सुरक्षित हो जाएं, ताकि यदि कोई तीसरी लहर आती है तो उस स्थिति में छोटे बच्चों का ध्यान उनके अभिभावक रख पाएं। सीएमओ ने बताया कि दोनों टीकाकरण केंद्रों को पोर्टल पर अपडेट किया गया है। इन दोनों टीकाकरण केंद्रों पर अभिभावकों को टीकाकरण कराने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद वह यहां पर आकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें केंद्र पर बच्चे की उम्र को प्रमाणित करने वाला जन्म प्रमाण पत्र, बच्चे का स्कूल का आईडी कार्ड या बच्चे का आधार कार्ड लाना होगा। इसके बाद ही उनका टीकाकरण किया जाएगा। सीएमओ ने बताया कि दोनों केंद्रों पर 100-100 अभिभावकों का टीकाकरण किया जाएगा।

सीएमओ ने कहा कि सभी लोग जल्द से जल्द अपना टीकाकरण करा लें। उन्होंने कहा कि टीकारण कराने के बाद भी कोरोना से सुरक्षा के उपायों का पालन करते रहें। उन्होंने कहा कि मास्क पहनना, हाथों को साबुन पानी या सेनेटाइजर से लगातार साफ करते रहें।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1189224
Hits Today : 1889