आगरा उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य

कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने में डॉक्टर्स, स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वॉय का विशेष योगदान

आगरा। कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने से अब कोविड हॉस्पिटल में पहले की अपेक्षा कम मरीज हैं. यहां पर रहकर कई मरीज स्वस्थ हुए हैं. इन मरीजों के स्वस्थ होने में ड्यूटी में तैनात डॉक्टर्स, स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वॉय का विशेष योगदान शामिल है. गर्मी में लगातार पीपीई किट पहनकर इन लोगों ने मरीजों की सेवा की और अब भी कर रहे हैं. ऐसे ही वार्ड ब्वॉय आशीष श्रीवास्तव कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे हैं.

आशीष श्रीवास्तव बताते हैं कि वह पेशे से वार्डब्वॉय हैं और इन दिनों उनकी ड्यूटी कोविड वार्ड में लगी हुई है. वह सुबह दस बजे अपनी ड्यूटी पर वार्ड में जाते हैं, इसके बाद नये मरीजों को एडमिट कराना, पुराने मरीजों को शिफ्ट करने के साथ-साथ मरीजों को खाना खिलाना और उनकी देखभाल करना इत्यादि कार्य करते हैं. वह बताते हैं कि कई मरीज तो ऐसे में मरीज हिल-डुल भी नहीं सकते हैं. उन्हें भी वह संभालते हैं. गर्मी के इन दिनों में पीपीई किट पहनकर छह घंटे लगातार ड्यूटी करनी पड़ती है. इस दौरान लगातार पसीना निकलता रहता है. वह कहते हैं कि लेकिन हम मरीजों को देखते हैं तो अपनी परेशानी भूल जाते हैं.
आशीष बताते हैं कि उनके परिवार में माता-पिता और एक भाई है. वह जज कंपाउंड स्थित क्वॉर्टर में रहते हैं. उनके पिता भी सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचीर हैं. वह बताते हैं कि जब वह ड्यूटी करके घर लौटते हैं तो मां उनके लिए नहाने के लिए आंगन में ही पानी रख देती हैं. वहां पर ने नहाने के बाद ही घर के अंदर प्रवहश करते हैं. आशीष बताते हैं कि परिवार के अन्य सदस्यों की सुरक्षा के लिए वह घर में अलग कमरे में रहते हैं. आशीष ने बताया कि पिता की नौकरी एसएन मेडिकल कॉलेज में होने के चलते वह वहां जाया करते थे. वहां पर मरीजों की तकलीफ देखते थे. तभी से उन्होंने सोच लिया था कि वह भी मरीजों की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि आज उन्हें कोरोना मरीजों की सेवा करने का मौका मिल रहा है।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1189228
Hits Today : 1996