आगरा उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य

45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग सीधे केंद्र पर जाकर लगवा सकते हैं टीका

आगरा| जनपद में 18 से 44 वर्ष के लोगों और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग सीधे केंद्र पर जाकर भी टीकाकरण करा सकते हैं। गुरुवार को 9873 लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाया। 9495 लोगों ने टीके की पहली डोज और 378 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर. सी. पांडेय ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जनपद में 18 से 44 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण चल रहा है। उन्होंने बताया कि सभी केंद्रों पर सोमवार से शनिवार तक टीकाकरण किया जा रहा है।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डी आई ओ) डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि गुरुवार को 9873 लोगों ने टीके की पहली डोज और 378 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। उन्होंने बताया कि 18 से 44 वर्ष तक के लोगों को टीकाकरण के लिए पहले से ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट बुक करना होता है। इसके बाद ही वह निर्धारित टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग ऑन द स्पॉट भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जिन लोगों को दूसरी डोज लगवानी है वह अपना कार्ड ले जाकर दूसरी डोज लगवा सकते हैं।

दयालबाग नगर पंचायत केंद्र पर बने टीकाकरण केंद्र पर 19 वर्ष के अनूप ने बताया कि उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवा लिया है। यहां पर उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। केंद्र की व्यवस्था ठीक है।

24 वर्षीय रीना ने बताया कि उन्होंने कोरोना का टीका लगवाने के लिए रविवार को ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट बुक किया था। अब मैंने यहां पर आकर टीका लगवा लिया है।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1189224
Hits Today : 1895