आगरा उत्तर प्रदेश

कमल सिंह वाल्मीकि के जन्मदिवस पर बीस लाख रुपये के विकास कार्य किसी भी वाल्मीकि बस्ती में कराने की महापौर ने की घोषणा

आगरा। उत्तर प्रदेश राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य एवं पूर्व मंत्री बृज क्षेत्र मंत्री कमल सिंह वाल्मीकि के 55वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ आगरा के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद इलाहाबादी के नेतृत्व में मंगलवार को महासंघ द्वारा सुबह लगभग 11 बजे गोकुलपुरा एवं राजनगर वाल्मीकि बस्ती में आगरा के महापौर नवीन जैन एंव उत्तर प्रदेश राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य एवं नगर निगम के नगर स्वस्थ्य अधिकारी डॉ अतुल भारती, भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण पाराशर,राजकुमार विद्यार्थी,चौधरी धर्मराज,पूर्व सहायक नगर आयुक्त विनोद चंद्रा आदि महासंघ के पदाधिकारियों एवं क्षैत्रिय पार्षद राजेश प्रजापति,मिठ्ठन लाल साहू ने साहू निवास पर कमल वाल्मीकि का स्वागत फूल मालाऐं और पगड़ी व साफा बांधकर कर किया।
विनोद इलाहाबादी ने संचालन करते हुऐ वाल्मीकि बस्ती गोकुलपुरा मे समाज को हो रही पानी की किल्लत,नाली,खरंजा, सड़क आदि की समस्याओं से महापौर को अवगत कराया और उन समस्याओं के निराकरण की मांग की। इस पर महापौर नवीन जैन ने पहले कमल सिंह वाल्मीकि के गले में पटका एवम मोतीयों की माला पहनाकर स्वागत कर जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कमल सिंह वाल्मीकि को वाल्मीकि समाज का नेता न कहकर उनको सर्व समाज का नेता बताया और कहा कि दलितों मे कमल सिंह वाल्मीकि पहले ऐसे नेता हैं जो सन 986 से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एवं भारतीय जनता पार्टी के लगातार इतनी लम्बी सेवा की है एवं पार्टी की विभिन्न पदों पर विराजमान रहे हैं। चाहें युवा मोर्चा हो या बृज क्षेत्र कमल वाल्मीक ने हिदुत्व रक्षक के रूप में अपनी पहचान बनाई है। आज हम इस खुले मंच पर उनके जन्मदिन के अवसर पर किसी भी वाल्मीकि बस्ती में बीस लाख रुपये के विकास कार्य कराने की घोषणा करता हूँ। इसी क्रम में विनोद इलाहाबादी ने बताया कि सबसे पहले सुबह लगभग 9 बजे कमल सिंह वाल्मीकि आगरा कैन्ट पर अटल चौक पर गये। वहाँ वाल्मीकि समाज के वरिष्ठ नेता लाल सिंह एवं राष्ट्रीय हिन्दू महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोविंद पाराशर के द्वारा केक कटवाने का कार्यक्रम हुआ। केक कटवाने से पूर्व पंडित दीनदयाल उपाध्याय की विशाल प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया। उसके बाद अपने सबोंधन मे उन्होने कहा कि मुझे आजीवन पंडित दीनदयाल उपाध्याय के बताए हुए रास्ते पर चलना है और उनका अंतोदय का समाज के आखिरी पायदान पर खड़े निरीह गरीब असहाय व्यक्ति को आगे लाने के सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध किया और सभी सर्व समाज के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा भाजपा मे कार्य करने आज मुझे फल मिला है कि मुझ जैसे छोटे से कार्यकर्ता का सर्वसमाज ने जन्मदिन मनाया। यह सब भाजपा के कार्यकर्ता को ही नसीब होता हैं। यहां कोई छोटा बड़ा, ऊंच नींच नहीं होती। उसके बाद लोहामंडी प्राचीन हनुमान मंदिर पर 56 भोग व विशाल भंडारे का आयोजन किया। भण्डारा वितरण करते हुऐ हुऐ अरुण पाराशर ने कहा कि कमल सिंह वाल्मीकि को जनता के नेता हैं। सर्व समाज के लिए जुझारू रूप से कार्य करने वाले सर्व समाज के आदरणीय नेता हैं।
इस मौके पर कमल वाल्मीकि ने अपने विचार वक्तव्य करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य राष्ट्रहित में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को साकार करना हैं। वो चाहते थे कि अंतिम पायदान पर खड़े हर व्यक्ति तक हर सम्भव मद्दद व सहूलियतें पहुँचे और राष्ट्र मजबूत बनें। इसी क्रम में अपने महत्वपूर्ण विचार आगे बढ़ाते हुए महासंघ के जिला अध्यक्ष राजकुमार विद्यार्थी ने कहा कि कोविड संकट काल की दूसरी लहर में सम्पूर्ण विश्व में देखा गया हैं कि ऑक्सीजन के आभाव में लाखों लोगों ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। ऐसे समय में हम सभी ये संकल्प ले कि कोई भी आयोजन हो या जन्मदिन हो तो बढ़ चढ़ कर पौधरोपण करें। जिससे आने वाले समय में ऑक्सीजन की कमी की वजह से किसी अपने की जान ना जाये। आओ हम सब मिलकर राष्ट्रहित में पेड़ लगाए पर्यावरण बचाएं। इस कार्यक्रम में विनोद इलाहाबादी, हरीबाबू वाल्मीकि,राजकुमार विद्यार्थी,चौधरी धर्मराज, बोबी नरवार,सौनू चौहान,अनिल राजौरिया, सुमित चौहान,राजेश चौहान,सूरज चौहान, कुलदीप गौहर,मनीष चौहान,अमित नरवार, संजय लहरी,अशोक नरवार,कान्हा ठाकुर आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहें।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1209322
Hits Today : 404