आगरा उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य

अवैध रूप से संचालित अस्पतालों के विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी

आगरा/फतेहाबाद स्वास्थ्य विभाग प्रशासन द्वारा अवैध रूप से संचालित अस्पतालों के विरुद्ध कार्यवाही जारी है। तीसरे दिन एसडीएम तथा स्वास्थ्य विभाग की छापामार कार्यवाही में एक और अवैध रूप से संचालित अस्पताल को सील कर दिया। इससे पहले फतेहाबाद के बाईपास रोड स्थित श्रीराम क्लीनिक एवं मेडिकेयर सेंटर पर भी सील लगाई जा चुकी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फतेहाबाद में सीएचसी के अधीक्षक डॉ ए के सिंह को मुखबिर की सूचना मिली फतेहाबाद के बाईपास रोड स्थित बालाजी हेल्थ केयर सेंटर में अवैध रूप से अस्पताल संचालित किया जा रहा है, तथा डिलीवरी की जा रही है । जिस पर एसडीएम राजेश कुमार जायसवाल, अधीक्षक डॉक्टर ए के सिंह, डॉक्टर प्रमोद कुशवाहा तथा पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान मौके पर मरीज तो नहीं मिले परंतु अवैध रूप से संचालित अस्पताल में प्रसव कराने के उपकरण दवाइयां तथा बायो मेडिकल वेस्ट बिखरा हुआ था।

एसडीएम के मुताबिक फतेहाबाद क्षेत्र के अन्य अवैध रूप से संचालित अस्पतालों के खिलाफ भी इसी तरह कार्रवाई की जाएगी। ज्ञातव्य हो कि शनिवार को भी फतेहाबाद में स्वास्थ्य विभाग ने बाईपास रोड स्थित श्री राम क्लीनिक को सील कर दिया था। उसके संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। अधीक्षक डॉक्टर ए के सिंह के मुताबिक अब बालाजी हेल्थ केयर सेंटर के मालिक के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1209305
Hits Today : 351