आगरा उत्तर प्रदेश

पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाली समाजवादी पार्टी पर प्रतिबंध लगाने की मांग

आगरा। मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग ने समाजवादी पार्टी पर राष्ट्रद्रोह का आरोप लगाते हुए पार्टी की राजनीतिक मान्यता समाप्त कर प्रतिबंध लगाने की मांग की है साथ ही आंदोलन का नेतृत्व करने वाले पार्टी के महानगर अध्यक्ष सहित देश विरोधी नारे लगाने वाले अन्य दोषियों की पहचान कर उन्हें तत्काल गिरफ्तार कर राष्ट्रद्रोह की धाराओं में जेल भेजने की मांग की है ।
मानवाधिकार आयोग के चेयरमैन रविंद्र सिंह तोमर ने समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित रैली में पाकिस्तान के समर्थन में लगाए गए नारों पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी वामपंथी विचारधारा से पोषित है और वह भारत के विरुद्ध दुर्भावना से प्रेरित होकर देश और समाज को लांछित कर रही है ।
वहीं आयोग के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सन्तोष शर्मा ने कहा कि समाजवादी पार्टी भारतीय जनता पार्टी पर किसान विरोधी नीतियों का छद्म आरोप लगाकर स्थान स्थान पर प्रदर्शन कर रही है , जो किसी विदेशी साजिश से प्रेरित प्रतीत होता है ।
उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी देश की एकता और अखंडता के लिए बड़ा खतरा है, जोकि देश की अस्मिता को छिन्न-भिन्न करने का कुत्सित प्रयास करती आ रही है।
उन्होंने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत सनातन संस्कृति का अविभाज्य अंग है और किसी को भी उसकी भावनाओं और मानसम्मान से खिलवाड़ करने की अनुमति नही दी जा सकती ।
सन्तोष शर्मा ने समाजवादी पार्टी पर विधर्मियों और इस्लामिक – ईसाई मिशनरियों के इशारे पर पाकिस्तान के समर्थन और भारत के विरुद्ध एक सोची समझी साजिश के अंतर्गत इस प्रकार का अभियान चलाने का आरोप लगाया है ।
उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का उद्देश्य सनातन संस्कृति के अनेकता में एकता के ताने बाने को छिन्न भिन्न कर देश को गृहयुद्ध में झोंकने की भावना से प्रेरित है ।
ज़ारी बयान में सन्तोष शर्मा ने कहा कि मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग भारत सरकार से समाजवादी पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं के विरुद्ध देश द्रोह की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने , समाजवादी पार्टी पर प्रतिबंध लगाने और दोषियों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की मांग करता है ।
उन्होंने अपनी मांग में चेतावनी देते हुए कहा कि मानवाधिकार आयोग समाजवादी पार्टी के विरुद्ध माननीय न्यायालय में वाद प्रस्तुत कर उसकी सदस्यता रद्द करने की मांग करेगा ।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1258175
Hits Today : 3276