उत्तर प्रदेश कार्यक्रम स्वास्थ्य

आरोही इवेंट्स के लाइव शो में डॉ रेणुका डंग ने कोरोना में खानपान के बारे में दी जानकारी।

आगरा। आरोही इवेंट्स के चल रहे लाइव इवेंट्स का आज पांचवा लाइव शो सम्पन हुआ। डॉ रेणुका डंग ने लोगों को कोरोना से बचाव और हेल्थकेअर के बारे में जानकारी दी। डॉ रेणुका डंग ने बताया कि कोरोना जैसे वायरस से बचने के लिए हमे इस समय कैसे खानपान की दिनचर्या ठीक करनी होगी!इन बिन्दुओ पर लोगों को दिए टिप्स।

दिसंबर और जनवरी के माह में वुहान में जब ये सुना था, तभी उन्होंने बहुत सारी लाइव वीडिओस डाली थी और लोगो से अपील की थी कि आप अपनी इम्यूनिटी पर ध्यान दें। क्योंकि जितनी आपकी इम्यूनिटी स्ट्रांग होगी उतना ही आप इस वायरस से लड़ पाएंगे।
जब इंडिया में वायरस ने दस्तक दी, तब सभी लोग अलर्ट हो गए और सबके फ़ोन आने लगे कैसे इम्यूनिटी बढ़ाएं और किस तरह का अपना खानपान रखें।
आंखे खोले और इनका सेवन करे इनका करोगे सेवन तो होगा सोने पे सुहागा
1.काशीफल : 1 फल ऐसा जो इम्यूनिटी बूस्टर है जिसको हम सब्जी की तरह खाते है यानी काशीफल इम्यूनिटी बूस्टर की रामबाण। प्रतिदिन की डाइट में जरूर डाले क्योंकि 95 % इसमें पानी होता है जो कि बच्चो के लिये भी बहुत फायदेमंद है।
काशीफल को शेक व सूप की तरह दे या हलवा बनाकर खाएं मगर मीठा कम रखें,काशीफल को रोस्ट भी कर सकते है, सलाद में भी रोस्टेड काशीफल के टुकड़े लें।

2.कच्चा आम : को प्रतिदिन अपने खान पान में लाओ,
इसके है हाज़रों फायदे, मुम्बई में क्यों बिकते है कच्चे आम क्योंकि ये इम्यूनिटी के लिए बहुत काम आता है,बच्चों को काट के दे व काला नमक, भुना जीरा, सौंठ का पाउडर डालकर दें। एसिडिटी में भी फायदा देगा। चीनी का प्रयोग न करके गुड़ का प्रयोग करें, कच्चा आम न हो ज्यादा खट्टा वरना लगेगा गले को। डाइबिटीज़ में भी कच्चे आम से फायदा, मुह में गंदी बदबू आने पर भी करें इस्तेमाल, दांतों के लिए भी बहुत फायदेमंद।

3.पोदीना: पुदीना हेल्थ को भी करता है अच्छा, इम्यूनिटी को बढ़ाता है और भी काफी बीमारियों के काम आता है। नींबू पानी मे भी पोदीना डालकर पीए।

इन बिन्दुयों पर भी दे ध्यान:
सुबह पानी जरूर पियें 1 से २ गिलास कम से कम।
गरम पानी समय समय पर लेना है बहुत जरूरी, मटके का पानी पीयें,जनवरी व फरबरी में करें आमला का सेवन, सोना समय से है,
अमित तिवारी ने बताया की चौथा लाइव शो अब 8 मई को शाम 5 बजे से 6 बजे तक होगा, इसी पेज पर इंडियाज़ लॉकडाउन टैलेंट हंट 2020 पर लाइव दर्शाया जाएगा

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1258209
Hits Today : 3637