आगरा उत्तर प्रदेश कार्यक्रम

राजषि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय कार्यशाला का हुआ आयोजन

आगरा। उत्तर प्रदेश राजषि टण्डन मुक्ति विश्वविद्यालय, प्रयागराज के क्षेत्रीय कार्यालय आगरा के अंतर्गत आने वाले कुल 07 जिलो आगरा, मथुरा, हाथरस, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कासगंज के कुल 102 अध्ययन केंद्रों के समन्वयक व प्राचार्य की एक दिवसीय कार्यशाला दूरस्थ शिक्षा समकालीन स्थिति एवं संभावनाएं विषय वार मीडिया सेंटर हिंदुस्तान कॉलेज आगरा साइंस एंड टेक्नोलॉजी फरह मथुरा में आयोजित हुआ ।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि माननीय कुलपति प्रो0 सीमा सिंह कार्यशाला का उदघाटन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश राजषि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज के गुणवत्ता सोनाक्षी सुनिशिचयन हेतु प्रशासनिक कार्यों में पारदर्शिता एवं त्वरित कार्यवाही हेतु विश्वविद्यालय चार्टर का क्रिया वतन किया है ।
कुलपति प्रोफ़ेसर सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट को स्टूडेंट फ्रेंडली बनाया गया है शिक्षार्थी सहायता सेवा के अंतर्गत विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर शिक्षिकाओं का कोना (स्टूडेंट कॉर्नर) निर्धारित किया गया है जिसमें हर तरह की जानकारियां उपलब्ध है । कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय ने कोरोना काल में ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देते हुए सभी विषयों की वीडियो क्लासेस ऑनलाइन किया है । लोकप्रिय विषयों की ऑडियो वीडियो रिकॉर्डिंग का कार्य लगातार चल रहा है विश्वविद्यालय ने महिला अध्ययन केंद्र की स्थापना करके ग्रामीण महिलाओं को स्वरोजगार के द्वारा स्वावलंबी और सशक्त बनाने के लिए अभियान चलाया है इसके साथ ही क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ पर परिवार परामर्श केंद्र की स्थापना की गई है कार्यशाला में मुख्य रूप से डॉ मुकेश वशिष्ठ डॉ रेखा सिंह डॉक्टर बाई के सिंह डॉ अंजू जैन डॉ रमाशंकर डॉक्टर अनिल कुमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1288708
Hits Today : 7616