आगरा उत्तर प्रदेश कार्यक्रम

मेड इन पंजाब अब आगरा में

आगरा। मैसिव रेस्टोरेंट्स और जिग्स कालरा की ओर से पुरस्कार विजेता कैज़ुअल डाइनिंग रेस्टोरेंट “मेड इन पंजाब” अब ताज के शहर – आगरा में खुल गया है। प्राचीन समय के असली ज़ायके को पेश करने के उद्देश्य से, पंजाब के घरों और ढाबों से कुछ खो गए और भुला दिए गए व्यंजनों को शामिल करते हुए, मिट्टी की शानदार-आधुनिकता के बीच एक अच्छा तालमेल बिठाते हुए, मेड इन पंजाब PunjabiNext के तौर पर विरासत को आगे बढ़ाते हुए अपने मेनू के ज़रिए खाना खाने का एक नया तज़ुर्बा पेश करने की कोशिश करता है।
इस ज़्याके के लिए अपनाया गया तरीका पसंदीदा व्यंजन और साथ ही पिंड के व्यंजनों के बीच एक संतुलन पेश करने पर आधारित है, पंजाब की डाइनिंग टेबल से पकवान, मदर्स रेसिपी और हाईवे ढाबा के ख़ास व्यंजन, पेश किए जाने वाले हर व्यंजन के असली, पारंपरिक स्वादों को बरक़रार रखता है. ये पाक यात्रा आपको अमृतसर, लाहौर, पेशावर, बलूचिस्तान और दूसरे मशहूर इलाक़ों के खाने के ज़ायकों की डगर पर ले जायेंगी ।
मोहोब्बत के इस शहर में मेड इन पंजाब में खाने की व्यापक मेनू लज़्ज़तदार और दिल को सुकून देने वाली ख़ूबियों से भरपूर व्यंजन प्रदान करता है जो पंजाबियो का एक अटूट हिस्सा है और पंजाब के इतिहास, संस्कृति और जीवन शैली का बेजोड़ रूप है। यहाँ खाना खाने वाले लोग चाटचटकारा- समोसा गोलमाल (आलू से भरे हुए समोसे सूखे मटर दही और चटनी के साथ परोसे जाते हैं), चिकन टिक्का चाट (तंदूरी भुने हुए चिकन टिक्का क्यूब्स दही और चटनी के साथ परोसे जाते हैं) से शुरुआत कर सकते हैं।
स्टार्टर्स की ढेरों क़िस्में दही कबाब, सोया मलाईचाप, वेज गलौटी, मुल्तानी पनीर टिक्का, मलाई ब्रोकोली जैसी बहुत सारी पेशकशों के साथ खानेवाले को तृप्त कर देंगी। माँसाहारी लोग मुर्गमलाई टिक्का, भुनामुर्ग, मटन गलौटी कबाब, अमृतसरी मच्छी, रान एम.आई.पी. का मज़ा ले सकते हैं।
मेन कोर्स पनीर मखनी और खुरचन, सरसों का साग, पिंडी छोले, कढाई कुक्कड़ जैसे शाकाहारी ज़ायकों और माँसाहारी व्यंजन जैसे क्लासिक और शानदार बटर चिकन, रहारा मीट, नल्ली हार्ड कौर, हाईवे गोस्त – एम.आई.पी. स्टाइल में सभी के लिए कुछ न कुछ पेश करता है।
गुच्छी पुलाव, मटन बिरयानी, मक्की की रोटी, पालक कुलचा, तंदूरी पराँठा आदि के साथ चावल और रोटी के साथ-साथ सभी व्यंजनों का लुत्फ़ उठाया जा सकता है।
मीठे पकवानों में गुलाब जामुन, रबड़ी के साथ क्रिस्पी जलेबी, खुबानी का मीठा और फिरनी जैसे बहुत से क्लासिक विकल्प होता हैं।
जबकि खाना पंजाबी जीवनशैली का एक बड़ा हिस्सा होता है, यहाँ कोई भी जश्न पीने की चीज़ों को उतनी ही अहमियत दिए बग़ैर पूरा नहीं होता है। इसके ऊपर पूरा ध्यान देते हुए, मेड इन पंजाब ने अपने बेहद ख़ास बेवरेज सेक्शन को उसी आत्मविश्वास के साथ ख़ास तौर पर तैयार किया है, कुछ बेहतरीन मिश्रणों और आधुनिक खोजों का इस्तेमाल करते हुए, रोमांचक कॉकटेल्स को मेड इन पंजाब में परोसे जाने वाले व्यंजनों के ज़ायकों को बढ़ाने और उभारने के लिए तैयार किया गया है।
जो लोग शराब नहीं पीते हैं उनके लिए, मेनू अलग-अलग तरह के मॉकटेल विकल्प पेश करता है जैसे कि खट्टी मीठी टीनी, गुआवा मेरी, टैमारिंड मार्गरीटा, कोको कोलाडा आदि।
पता: होटल पी.एल. पैलेस, महात्मा गाँधी रोड, सिविल लाइंस, आगरा, उत्तर प्रदेश – 282002
समय: दोपहर 12:00 बजे से शाम 4 बजे | शाम 6 बजे से रात 11:30 बजे तक

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1321662
Hits Today : 1161