आगरा उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य

सीएमओ कार्यालय का कोविड टीकाकरण सत्र अब ईएसआई अस्पताल में हुआ स्थानांतरित

आगरा। सीएमओ कार्यालय का कोविड टीकाकरण सत्र सोमवार से हलवाई की बगीची स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल में स्थानांतरित हो गया है। सभी लाभार्थी अब यहीं पर अपना कोविड टीकाकरण कराएं।
सोमवार को ईएसआई अस्पताल स्थित कोविड टीकाकरण संत्र का उदघाटन जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन और केंद्र की प्रभारी डॉ. सलोनी ने किया।

मुख्य चिकिसा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान पूरे जनपद में तेज गति के साथ संचालित किया जा रहा है। इसको देखते हुए एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में संचालित कोविड टीकाकरण सत्र को ईएसआई अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। यहां पर जगह अधिक होने के कारण लाभार्थियों को टीका लगवाने में सुविधा होगी। सीएमओ ने कहा कि यहां पर 18 से 44 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक उम्र दोनों वर्गों के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।

डीआईओ डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि ईएसआई अस्पताल स्थित कोविड-19 टीकाकरण केंद्र पर कोल्ड चेन प्वॉइंट भी बनाया गया है। यहां से कई टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन भी पहुंचाई जाएगी। इसके लिए यहां पर डीप फ्रीजर और आईएलआई रेफ्रिजरेटर भी लगाए गए हैं। डीआईओ ने कहा कि कोरोनावायरस से बचाव के लिए कोविड-19 टीकाकरण कराना जरूरी है। उन्होंने कहा कि दोनों डोज लगवाएंगे, तभी कोरोना वायरस से बचाव संभव है। इसलिए जिनकी दूसरी डोज अभी ड्यू है वे जल्द से जल्द टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर अपना टीकाकरण कराएं।

एएनएम प्रशिक्षण केंद्र की प्रभारी डॉ. सलोनी ने बताया कि ईएसआई टीकाकरण सत्र पर आकर लोग अपना टीकाकरण कराएं। इससे पहले ये एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में संचालित हो रहा था। उन्होंने कहा कि 28 जनवरी से शुरु हुए इस टीकाकरण केंद्र में अब तक 50 हजार से अधिक लोगों को टीका लग चुका है। सोमवार से इसे ईएसआई अस्पताल में शुरु कर दिया गया है।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1321654
Hits Today : 1064