आगरा उत्तर प्रदेश कारोबार

स्कोडा स्लाविया: इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत स्कोडा के दूसरे मॉडल का बाजार में आगमन

आगरा। स्लाविया के बाजार में आगमन के साथ ही इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत स्कोडा आॅटो के अगले चरण की शुरूआत हो गई है। मध्यम आकार के एसयूवी कुशक को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद, यह नई सेडान चेक कार निर्माता द्वारा भारत के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया दूसरा मॉडल है। स्लाविया का 95 प्रतिशत तक निर्माण-कार्य स्थानीय स्तर पर पूरा किया गया है। यह सेडान एमक्यूबी-एजीरो-आईएन प्लेटफॉर्म-स्कोडा आॅटो द्वारा भारत के लिए विशेष रूप से विकसित किया गया एमक्यूवी वेरिएंट पर आधारित है, जिसमें सुरक्षा के लिए बेमिसाल फीचर्स के साथ-साथ अत्याधुनिक इन्फोटेनमेंट सिस्टम मौजूद है। स्लाविया में लगाए गए टीएसआई इंजनों का पावर आउटपुट क्रमश: 85 ‘किलोवाट (115 पीएस)* और 110 ‘किलोवाट (150 पीएस)* है, साथ ही स्कोडा के दूसरे मॉडल की तरह इसका डिजाइन भी दिल को छू लेने वाला है। इस मॉडल का नाम, कार निर्माता कंपनी की शुरूआत के प्रति सम्मान प्रकट करता है और यह भारतीय बाजार में एक नए युग का प्रतीक है।
इस मौके पर स्कोडा आॅटो के सीईओ, श्री थॉमस शेफेर ने कहा कि नई स्लाविया के साथ, हम अपने इंडिया 2.0 प्रोडक्ट कैंपेन के अगले चरण की शुरूआत कर रहे हैं। कुशक को सफलतापूर्वक बाजार में उतारने के बाद, अब हम अपनी बिल्कुल नई प्रीमियम मिड-साइज सेडान के साथ एक और लोकप्रिय सेगमेंट में कदम बढ़ा रहे हैं। स्लाविया पूरी तरह से भारत में हमारे ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप है और इसका 95 प्रतिशत तक निर्माण स्थानीय स्तर पर किया गया है। हमें यकीन है कि कुशक और स्लाविया, दोनों हमें असीम संभावनाओं वाले और निरंतर विकसित हो रहे इस बाजार का भरपूर लाभ उठाने में सक्षम बनाएंगे।

श्री गुरप्रताप बोपाराय, मैनेजिंग डायरेक्टर, स्कोडा आॅटो फोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, ने कहा कि कुशक के साथ इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट की सफल शुरूआत हुई है, जिससे यह बात उजागर होती है कि वैश्विक सहयोग से भारत में हर लक्ष्य को हासिल करना संभव है। ग्राहकों के बीच बेहद लोकप्रिय एसयूवीएस के अलावा, प्रीमियम सेडान सेगमेंट में भी जबरदस्त संभावनाएं हैं, और इस क्षेत्र में हमने अपनी खास पहचान बनाई है। अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित स्लाविया आपकी शान और स्टाइल का प्रतीक है। यह स्कोडा आॅटो के लिए विकास के एक नए क्षेत्र का भी प्रतिनिधित्व करता है। अपनी उन्नत शैली, दमदार इंजन और कई ‘सिम्पली क्लैवर’ फीचर्स के साथ, स्लाविया भारत में समझदार ग्राहकों को बेहद पसंद आएगी, साथ ही दुनिया भर के बाजारों में भी लोग इसे काफी पसंद करेंगे। हमें पूरा यकीन है कि, आॅक्टेविया और सुपर्ब की तरह स्कोडा स्लाविया भी हर कसौटी पर खरा उतरेगा और इस सेगमेंट में हमारे वर्चस्व को और मजबूत बनाने में हमारी मदद करेगा।

श्री जैक हॉलिस, ब्रांड डायरेक्टर- स्कोडा आॅटो इंडिया, ने कहा कि कुशक के लॉन्च के साथ, हमने स्कोडा आॅटो इंडिया के कारोबार में जबरदस्त वृद्धि देखी है। कुशक के जरिए हमने आधुनिक भारत की उम्मीदों का प्रतीक समझे जाने वाले मिड-साइज एसयूवी के क्षेत्र में कामयाबी हासिल की है, और दूसरी ओर स्लाविया हमें अपनी जड़ों की ओर वापस ले जाती है, क्योंकि हम आॅरिजिनल प्रीमियम सेडान को भारत लाने वाले ब्रांड रहे हैं। इस उद्योग जगत को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, इसके बावजूद हमने अपने प्रोडक्ट कैंपेन को बरकरार रखते हुए 100 से अधिक शहरों में अपने नेटवर्क की पहुंच का विस्तार किया है, ब्रांड के प्रति जागरूकता को बढ़ाया है, ग्राहकों को सबसे ज्यादा अहमियत देने के अपने वादे को पूरा किया है, डीलर नेटवर्क को पूरी तरह प्रोफेशनल बनाया है, मूल्य-वर्धित सेवाओं की शुरूआत की है, तथा आफ्टर-सेल्स बिजनेस में नए बेंचमार्क स्थापित किए हैं। स्लाविया भीतर और बाहर, दोनों तरफ से बेहद खूबसूरत है, और कुशक के साथ यह हमारे कारोबार की मात्रा बढ़ाने वाला दूसरा वाहन होगा, क्योंकि हम भारत में अपने कारोबार की मात्रा में लगातार वृद्धि कर रहे हैं।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1321661
Hits Today : 1148