आगरा उत्तर प्रदेश

राज्यमंत्री के घर के पास पानी न मिलने से आक्रोशित महिलाओं ने किया सड़क जाम

आगरा । लोहामंडी क्षेत्र के हसनपुरा में पानी न मिलने पर महिलाओं ने सड़क पर जाम लगा दिया। महिलाओं और बच्चों ने सड़क पर बाल्टियां रखकर जलकल विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की और जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारियों से भी पानी का हक मांगा। हसनपुरा में जहां महिलाओं ने प्रदर्शन किया वह जगह प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री चौ. उदयभान सिंह के घर से महज 200 मीटर दूर है।

मामला राजनगर वार्ड के हसनपुरा का है। क्षेत्र में कई दिनों से पानी न पहुंचने से परेशान महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने राज्यमंत्री चौ. उदयभान सिंह के घर के नजदीक हसनपुरा-सिरकी मंडी रोड को जाम कर दिया। महिलाओं ने मेयर नवीन जैन और विधायक के साथ नगर निगम, जलकल अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। जाम की खबर सुनकर पार्षद बंटी माहौर पहुंचे और जलकल अभियंता रंजीत सिंह को मौके पर बुलाया। उन्होंने पानी न आने की जांच की बात की तो पार्षद ने चेतावनी दी कि अगर दो दिन के अंदर पानी न मिला तो जलकल महाप्रबंधक का घेराव करेंगे और उसके बाद अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे।

पार्षद बंटी माहौर ने कहा कि राजनगर लोग बहुत परेशान हैं। जब से नई पाइप लाइन बिछाई है, तब से पानी आना बंद हो गया। राज्यमंत्री के घर के सामने ये हालात हैं तो बाकी क्षेत्र का क्या हाल होगा। दो दिन के अंदर पानी की सप्लाई सुचारू नहीं हुई तो लोगों के साथ जलकल महाप्रबंधक का घेराव करुंगा और उसके बाद भी हालात न सुधरे तो अनिश्चितकालीन धरना दूंगा।

महिलाओं का कहना था कि हम लोग शिकायतें कर करके परेशान हो गए। जब पुरानी पाइप लाइन से पानी आ रहा था तो अब क्या बात हो गई। जलकल के इंजीनियर जांच नहीं कर रहे। कहीं लाइन टूटी है तो उसे ठीक कराएं। पानी न आने से सहालग में पूरा परिवार पानी लाने की जिम्मेदारी में जुट जाता है। बच्चों से लेकर बड़े तक दिन भर पानी भरने जा रहे हैं। पास में मंत्री रहते हैं, कम से कम यहां तो लाइन ठीक कर देते।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1321649
Hits Today : 1040