आगरा उत्तर प्रदेश

लायन सर्विसेज लिमिटेड के सहयोग से नगर निगम ने शुरू किया स्वच्छता का महा अभियान, सहर को स्वछ बनाए रखने का किया आह्वान

आगरा । बृहस्पतिवार को नगर निगम द्वारा लायन सर्विसेज लिमिटेड के सहयोग से ताजगंज क्षेत्र के तेलीपारा से विशेष स्वच्छता का महा अभियान आरंभ किया गया । इस अभियान के तहत स्वच्छता निरीक्षक ताजगंज जोन मुकेश यादव एवं लायन सर्विसेज लिमिटेड के आगरा परियोजना प्रमुख विपिन कुमार ने निगम पार्षदों और क्षेत्रीय नागरिकों एवं सफाई मित्रों के साथ सफाई अभियान चलाकर स्वछता का संदेश दिया और नागरिकों से सहर को स्वछ बनाए रखने का आव्हान किया ।
इस महा अभियान के दौरान झाड़ू थामकर आम नागरिकों, नगर निगम व लायन सर्विसेज लिमिटेड के अधिकारियों और सामाजिक संगठनो ने सड़क किनारे कॉलोनियों, चौराहों और घरों के आसपास सफाई की । इनमें बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं और युवा बड़ी संख्या में शामिल हुए ।
अभियान की जानकारी देते हुए स्वच्छता निरीक्षक ने बताया कि ये अभियान ताजगंज क्षेत्र के 6 वार्डों में चलाया जायेगा । जिसमें तेलीपारा में 23 नवंबर को, कटरा फुलेल 25 नवंबर को, दालिहाई 26 नवंबर को, इम्पेपुरा 27 नवंबर को, कोलिहाई 29 नवंबर को, बसई 30 नवंबर को स्वच्छता सहयोग अभियान आयोजित किया जायेगा , ये अभियान दोपहर 1 बजे से चलाया जायेगा ।
इस अवसर पर स्वच्छता निरीक्षक, मुकेश यादव ने कहा कि सफाई मित्र सुबह 7 बजे से अपनी ड्यूटी शुरू कर देते हैं और आगरा को साफ-सुथरा बनाने के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं । ऐसे में हम सभी की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम उनका सम्मान करें ।
उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए शहरवासियों की भागीदारी होना बेहद जरूरी है । शहर का प्रत्येक नागरिक स्वछता के प्रति जागरूक हो । लोग खुद इधर-उधर कचरा न फैलाएं और न ही दूसरों को फैलाने दें । अगर कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर कचरा फैलाता है तो उसे ऐसा करने से रोकें, इससे हमारा शहर स्वच्छ बनेगा साथ ही नागरिक भी स्वस्थ रहेंगे ।
लायन सर्विसेज लिमिटेड चीफ एक्जीक्यूटिव आॅफिसर श्री सुनील सिंह ने बताया कि नगर निगम के साथ मिलकर चलाया जा रहा स्वच्छता सहयोग अभियान आगामी 30 नवंबर तक चलेगा और इस विशेष अभियान के तहत ताजगंज क्षेत्र के 6 वार्डों की सफाई करवाई जाएगी । इसमें सफाई मित्रों को विशेष तौर पर लगाया गया है । जिन स्थानों पर कचरा पड़ा हुआ है, उन स्थानों की विशेष सफाई करवाकर वहां पर हरियाली विकसित की जाएगी ।

About the author

india samachar

Add Comment

Click here to post a comment

Leave a Reply

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1321661
Hits Today : 1147