उत्तर प्रदेश लखनऊ

स्थापना दिवस पर सम्मान व संस्कृति समारोह

लखनऊ विश्विद्यालय के 101वें स्थापना दिवस आज कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें पूर्व छात्र सम्मान व सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल है।

पूर्व छात्र पूर्व राजदूत का सम्मान

विश्विद्यालय ने अपने पूर्व छात्र दिनकर पी श्रीवास्तव को सम्मानित किया। वह छह देशों में भारत के राजदूत रह चुके है। सम्मान कार्यकम की अध्यक्षता माननीय कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने की। प्रो निशि पांडेय ने इस लखनऊ विश्विद्यालय के एलुमिनी एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में पूर्व एवं कुलपति को सम्मानित किया। इस अवसर पर दिनकर श्रीवास्तव की बहुचर्चित किताब Forgotten Kashmir पर विस्तार से चर्चा हुई।

श्री लंका के छात्र की श्री राम स्तुति

सम्मान समारोह के पश्चात संस्कृतिकी की ओर से विश्वविद्यालय के छात्रों ने रंगा रंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जिसमें प्रमुख आकर्षण का केंद्र श्रीलंकन छात्र तीक्षना की राम स्तुति रही। इसी अवसर पर Gender Sensitization सेल की ओर से रूहानी बैंड का भी आगाज़ हुआ जिसने अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन से सबको मंत्र मुग्ध कर दिया। इसके साथ साथ रूबरू बैंड, गणेश वंदना,लड़कियों की नृत्य प्रस्तुति एवं MBA के छात्र छात्रायों ने परिसर में छात्र जीवन पर एक मनोरंजक नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यकम का संचालन प्रो राकेश चंद्र,डॉ प्रशांत शुक्ल एवं डॉ रोली मिश्र ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विश्विद्यालय के शिक्षकगण,छात्र छात्राएं व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1321629
Hits Today : 920