आगरा उत्तर प्रदेश कार्यक्रम

भाजपा ने चलाया प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत फ्री राशन वितरण अभियान

आगरा । भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में 12 दिसम्बर से फ्री राशन वितरण के महा अभियान का शुभारंभ कर दिया है । इस महा अभियान के तहत सरकार ने 15 करोड़ से अधिक राशन कार्ड धारकों को दो गुना मुफ्त राशन देने का लक्ष्य निर्धारित किया है । जो देश में अब तक का सबसे बड़ा राशन वितरण अभियान सिद्ध हो रहा है ।
सरकार की इस कल्याणकारी योजना का सीधा लाभ अंत्योदय और पात्र घरेलू राशनकार्ड धारकों को मिल रहा है । गरीबों, मजदूरों और किसानों के हितों को ध्यान में रखकर आरंभ किए अभियान की निगरानी अफसरों के साथ साथ सांसद और विधायक भी कर रहे हैं ।
गौरतलब है कि महामारी के दौर में शुरू हुई गरीब कल्याण योजना नवम्बर में समाप्त होने जा रही थी, किंतु गरीबों के हितों को ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने 3 नवम्बर को अयोध्या से राज्य सरकार की ओर से होली तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी ।
घोषणा के उपरांत कार्ड धारकों को प्रत्येक माह दस किलो राशन मुफ्त दिया जा रहा है । इतना ही नहीं सरकार राशन कार्ड धारकों को महीने में दो बार गेहूं और चावल मुफ्त दे रही है । सरकारी राशन दुकानों पर दाल, खाद्य तेल और नमक भी मुफ्त दिया जा रहा है ।
भाजपा सरकार की इस कल्याणकारी योजना को आगे बढ़ाते हुए महानगर सह, मिडिया संयोजक सन्तोष शर्मा रविवार को राशन डीलर अनिल दास के आमंत्रण पर वार्ड 52 की सरकारी राशन दुकान पहुंचे, जहां वितरण प्रणाली का शुभारंभ किया और सैकड़ों की संख्या में उपस्थित लाभार्थियों को लाभान्वित किया साथ ही पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय के सपने को साकार करने का प्रण लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के सबका साथ सबका विकास के उद्धधोष को आत्मसात करने का आव्हान किया ।
कैलाश मंडल संयोजक अधिवक्ता बीपी सिंह चौहान ने भी इस पुनीत कार्य में हिस्सा लिया और गरीबों के कल्याण की कामना की ।
वहीं राशन डीलर अनिल दास ने वैक्सीनेशन प्रामाणिकता को प्राथमिकता देकर लाभार्थियों को सामिग्री उपलब्ध कराई और अंतिम पंक्ति पर बैठे व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का संकल्प लिया ।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1351327
Hits Today : 5508