उत्तर प्रदेश मैनपुरी स्वास्थ्य

जनपद में आयोजित हुआ मेगा वैक्सीनेशन कैंप-19961 लोगों का किया गया टीकाकरण

मैनपुरी जनपद में रविवार को मेगा वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। इसके तहत जनपद में विभिन्न स्थानों पर कैंप लगाकर टीकाकरण किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी विनोद कुमार के निर्देश पर आयोजित हुए मेगा वैक्सीनेशन कैंप में ग्राम पंचायत स्तर पर विशेष शिविर लगाए गए। सीडीओ द्वारा डेढ़ लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया। इसके सापेक्ष मेगा वैक्सीनेशन कैंप में 19961 लोगों का टीकाकरण हुआ। मेगा वैक्सीनेशन में 133 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी, जिसमें तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी, बाल संरक्षण अधिकारी, ग्राम पंचायत के सचिव के अतिरिक्त समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी तैनात किए गए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ पीपी सिंह ने बताया कि जनपद के 229 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के साथ-साथ 15 से 18 वर्ष तक के किशोर किशोरियों को भी वैक्सीन लगाई गई। इसके लिए इंटर कॉलेजों में विशेष कैंप लगाए गए और शिक्षकों का सहयोग लिया गया। क्षेत्र की आशा एएनएम के द्वारा लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रोत्साहित किया गया।
सीएमओ ने बताया कि इस शिविर में लोगों को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने, हाथों को सैनिटाइजर या साबुन-पानी से अच्छे से साफ करने के बारे में बताया गया।
वन स्टॉप सेंटर जिला चिकित्सालय परिसर में सीएमओ डॉ. पीपी सिंह ने टीकाकरण का शुभारंभ कराया। इस अवसर पर एसीएमओ डॉ. अनिल वर्मा, यूनिसेफ के डीएमसी संजीव पाण्डेय, आईओ अर्बन शैलेंद्र कुमार एवं प्रभारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी रविंद्र सिंह गौर भी मौजूद रहे।
सीएचसी कुचेला के अंतर्गत अगौथा ग्राम में कोविड टीकाकरण हुआ। यहां एएनएम शिखा यादव,आशा रूपा देवी, सुनैना, सत्यभामा ने टीकाकरण किया।यहां पर स्वास्थ्य विभाग ने ग्रामवासियों प्रोत्साहित कर उनका टीकाकरण कराया गया।

About the author

india samachar

Add Comment

Click here to post a comment

Leave a Reply

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1351319
Hits Today : 5386