उत्तर प्रदेश शिक्षा

जिलाध्यक्ष आगरा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ श्री मुकेश डागुर को प्रदेश महामंत्री श्री भगवती सिंह ने किया निलम्बित

आगरा। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रदेश महामंत्री श्री भगवती सिंह ने आज दिनांक 10 अप्रैल 2020 को पत्र जारी कर पूर्व जिलाध्यक्ष श्री मुकेश डागुर को संगठन से निलंबित कर दिया है।

श्री भगवती सिंह के अनुसार श्री मुकेश डागुर द्वारा की जा रही संगठन विरोधी गतिविधियों के परिपेक्ष्य में प्रांतीय कार्यालय द्वारा 18 मार्च 2020 को पत्र निर्गत किया गया था जिस के क्रम में श्री मुकेश डागुर के विरुद्ध चार जांचे गतिमान है तथा इसी पत्र में उल्लेखित था कि श्री मुकेश डागुर को निर्देशित किया जाता है कि यदि आप द्वारा विधिक असंवैधानिक कृत्यों को करने की चेष्टा की गई तो महासंघ कठोर कार्यवाही करेगा।

श्री मुकेश डागुर द्वारा इसी तरह के अविधिक, असंवैधानिक कृत्यों को करने पर महासंघ के प्रांतीय कार्यालय द्वारा दिनांक 9 अक्टूबर 2018 तथा दिनांक 10 अक्टूबर 2018 को पत्र जारी किए जा चुके हैं। इन जारी पत्रों के बावजूद श्रीमान मुकेश डागुर स्वेच्छाचारिता के आदी की भांति लगातार अनुशासनहीनता व संगठन विरोधी कार्य में संलिप्त थे।

श्री मुकेश दागर द्वारा निरंतर सोशल मीडिया पर महासंघ के विरोध में अमर्यादित टिप्पणियां की जा रही थी जिससे संगठन की छवि धूमिल हो रही थी।

महासंघ के संज्ञान में आया कि संगठन विरोधी गतिविधियों के आदी श्री मुकेश डागुर अपनी अविधिक, अवांछित अभिलाषा की पूर्ति हेतु जनपद में कार्यरत ब्लॉक कार्यसमितियों के ब्लॉक अध्यक्ष व मंत्रियों को अनुचित प्रलोभन व दबाव प्रभाव डालकर औचित्यहीन कार्यवाहियों/पत्रों को लिखवाने का कृत्य कर रहे हैं और ब्लॉक कार्य समितियों को अस्थिर करने का भी कुचक्र रच रहे हैं जिससे ब्लॉक कार्यसमितियों के पदाधिकारियों में भय व दहशत का माहौल व्याप्त हो रहा है। श्री डागुर का यह कृत्य पूर्ण रूप से अवैधानिक है।

संगठन के संज्ञान में आया कि श्री मुकेश डागुर लगभग समानार्थक नवनिर्मित नव प्रचलित नामों के अन्य शिक्षक संगठनों में प्रदेश संयोजक, जिला संयोजक व संयोजक आदि बनने का प्रचार प्रसार आगरा के प्रिंट मीडिया में कर रहे हैं एवं इन तथाकथित शिक्षक संगठनों के नाम से फेसबुक आईडी आदि बनाकर समानांतर संगठन खड़ा कर महासंघ को क्षति पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं जो कि घोर संगठन विरोधी कृत्य की श्रेणी में हैं।

अतः उपरोक्त संगठन विरोधी कार्यों को करने के कारण राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश जनपद आगरा (प्राथमिक संवर्ग) के पूर्व जिला अध्यक्ष श्री मुकेश डागुर को उनकी प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया जाता है तथा श्री मुकेश डागुर द्वारा जनपद आगरा में कार्यरत ब्लॉक अध्यक्ष मंत्रियों की इच्छा के विरुद्ध अनैतिकतापूर्वक यदि कोई कार्यवाही या पत्र निर्गत किया गया है तो उसे अमान्य घोषित किया जाता है तथा इनके खिलाफ 3 सदस्य जांच समिति गठित की जाती है।


प्रदेश महामंत्री श्री भगवती सिंह

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1258118
Hits Today : 2841