image

द्रविड़ के बाद इन खिलाड़ियों ने दी टीम इंडिया में दस्तक, खूब मिला मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद संभाला था और इसके बाद से टीम इंडिया एक अलग ही रंग में रंगी हुई नजर आई है। सीनियर खिलाड़ियों को भरपूर मौके भी मिले।

कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी भारतीय क्रिकेट टीम और टीम के फैंस को काफी पसंद आई है। अब तक इस जोड़ी ने कोई खराब फैसला नहीं लिया है। यहां तक कि राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद से कुछ सीनियर खिलाड़ियों को भरपूर मौका मिला है और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है। एशिया कप 2022 के लिए चुनी गई टीम में भी वो झलक देखने को मिलती है। 

आपको याद होगा कि यूएई में खेले गए टी20 विश्व कप 2021 के लिए युजवेंद्र चहल को भी मौका नहीं दिया गया था, लेकिन द्रविड़ और रोहित की जोड़ी ने उन्हें अपनी जगह पक्की करने के लिए खूब समय दिया और उन्होंने खुद को साबित भी किया। ऐसा ही कुछ दिनेश कार्तिक के साथ भी रहा, जो वनडे विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल खेलने के बाद सालों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाए थे। 

हालांकि, अब दिनेश कार्तिक कम से कम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार खेलते नजर आ रहे हैं और वे एशिया कप का भी हिस्सा हैं। इसके अलावा आर अश्विन को भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद से सीमित ओवरों की क्रिकेट में मौके मिले हैं और वे एक बार फिर से टी20 टीम का हिस्सा हैं और एशिया कप 2022 में खेलने वाले हैं। इनके अलावा भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनको मौके मिले हैं। 

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में शिखर धवन और संजू सैमसन को मौका दिया है। हालांकि, वे एशिया कप का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन लगभग स्कीम ऑफ थिंग्स से बाहर हो चुके शिखर धवन अब वनडे में कप्तानी भी करते नजर आ रहे हैं। वहीं, संजू सैमसन को समय-समय पर मौका मिला है। हालांकि, सैमसन को सीरीज में एक या दो ही मैच खेलने को मिल रहा है, जहां वे अच्छा प्रदर्शन करने में उतने सक्षम नजर नहीं आए। 

यह भी पढ़ें

Breaking News!!