image

इमरान खान को बड़ी राहत, 25 जून को गिरफ्तारी से पहले मिली जमानत

इमरान खान के वकील ने पेशावर हाई कोर्ट में न्यायाधीश कैसर रशीद के समक्ष याचिका दायर की थी। इस पर न्यायाधीश ने 25 जून तक उनकी जमानत स्वीकार कर ली और 50 हजार रुपये के मुचलका देने का आदेश सुनाया।

पेशावर हाई कोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 15 दिनों के लिए अग्रिम जमानत दे दी। खान के खिलाफ 25 मई को पार्टी के आजादी मार्च दौरान विभिन्न थानों में 14 मामले दर्ज किये गये थे।

इमरान खान ने अचानक अपना मार्च रद्द कर दिया था। इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजधानी इस्लामाबाद में कई स्थानों पर आगजनी और तोड़फोड़ की थी। जिसके चलते खान और पार्टी के नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज किये गये।

गुरुवार को इमरान खान के वकील ने पीएचसी में न्यायाधीश कैसर रशीद के समक्ष याचिका दायर की थी। इस पर न्यायाधीश ने 25 जून तक उनकी जमानत स्वीकार कर इसे इस्लामाबाद के अतिरिक्त जिला सत्र न्यायालय में भेज दिया। जिला एवं सत्र न्यायालय ने 50 हजार रुपये के मुचलके के साथ उनकी जमानत स्वीकार करते हुये 25 जून को अदालत में उपस्थित होने का आदेश सुनाया।

अपनी जमानत याचिका में खान ने तर्क  दिया कि 25 जून को उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण था। साथ यह भी कहा कि उच्चतम न्यायालय ने भी रैली पर अत्यधिक बल प्रयोग पर संज्ञान लिया है। 

Post Views : 364

यह भी पढ़ें

Breaking News!!