image

केदारनाथ व वैष्णों देवी के लिए हेलीकॉप्टर बुक कराने वाले हो जाएं सावधान, नकली टिकट बुकिंग गैंग का खुलासा

दिल्ली पुलिस ने बताया कि अब तक की जांच के दौरान पता चला है कि आरोपी व्यक्तियों ने विभिन्न पीड़ितों व शिकायतकर्ताओं से 20 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की और विभिन्न फर्जी खातों में राशि का गबन किया।

अगर आप भी हेलीकॉप्टर के जरिए वैष्णो देवी, केदारनाथ, बद्रीनाथ धाम यात्रा करना चाहते हैं तो सावधान हो जाइए। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट ने कथित तौर पर एक नकली हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस गैंग के मास्टरमाइंड और वेबसाइट डेवलपर सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

डीसीपी (आईएफएसओ) केपीएस मल्होत्रा ने शुक्रवार को इस मॉड्यूल का खुलासा करते हुए बताया कि यह सिंडिकेट भारत के विभिन्न हिस्सों यानी पश्चिम बंगाल, बिहार, फिरोजाबाद आदि से काम कर रहा था।

मल्होत्रा ने बताया कि आरोपियों ने वैष्णो देवी, केदारनाथ, बद्रीनाथ धाम यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग के लिए एक फर्जी वेबसाइट बनाई थी। फर्जी वेबसाइटों के माध्यम से उन्होंने उन पर्यटकों के लिए टिकट बुक किए थे जो हेलीकॉप्टर से वैष्णो देवी जैसे धार्मिक स्थलों की यात्रा करना चाहते थे।

उन्होंने बताया कि एक ही मोडस ऑरेंडी के साथ 100 से अधिक शिकायतों का विश्लेषण किया गया और विश्लेषण के बाद उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से मास्टरमाइंड और वेबसाइट डेवलपर के संदिग्ध फोन नंबर, बैंक खाते की डिटेल का पता लगाया गया। आरोपियो के पास से 15  हार्ड डिस्क, दो लैपटॉप और 05 मोबाइल फोन, चेक बुक और एटीएम कार्ड बरामद किए गए।

अब तक की जांच के दौरान पता चला है कि आरोपी व्यक्तियों ने विभिन्न पीड़ितों व शिकायतकर्ताओं से 20 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की और विभिन्न फर्जी खातों में राशि का गबन किया। 

Post Views : 261

यह भी पढ़ें

Breaking News!!