image

आंगनबाड़ी केंद्र पर मनाई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, बच्चों ने राधा–कृष्ण का रूप धर मन मोहा 

इंडिया समाचार 24

बच्चों को अनोखे अंदाज में समझाई पोषण  की महत्ता
-अभिभावकों को बच्चों को कुपोषण मुक्त रखने की दिलाई शपथ
आगरा, 19 अगस्त 2022।
सही पोषण बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए अत्यंत आवश्यक है। इसके लिए बाल विकास सेवाएवं पुष्टाहार विभाग की ओर से लोगों को जागरुक किया जाता है। इसी क्रम में शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी  पर नगला छउआ प्रथम आंगनबाड़ी केंद्र पर लोगों को पोषण की महत्ता समझाई गई। उन्हें अपने बच्चों को कुपोषण से मुक्त रखने की शपथ दिलाई गई।
बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ)नगरीयराय साहब यादव ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर अवकाश रहता है | लेकिन आंगनवाड़ी केंद्रों पर अवकाश नहीं रहता है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पर्व को पोषण की महत्ता समझाने के लिए उपयोग किया। उन्होंने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव मनाया और क्षेत्र के अभिभावकों को इकट्ठा कर बच्चों को स्वस्थ रखने और उनके खान-पान पर ध्यान रखने के लिए प्रोत्साहित किया।
नगला छउआ प्रथम क्षेत्र की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सरोज ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर बच्चों को राधा और कृष्ण की वेशभूषा में प्रस्तुत करउनके अभिभावकों को समझाया कि यशोदा मैया अपने कान्हा के पोषण का हमेशा ध्यान रखती थीं, इसी तरह आप भी अपने कृष्ण और राधा स्वरूप बच्चों के पोषण आहार का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हमने क्षेत्र में घर-घर जाकर छोटे बच्चों के अभिभावकों को पोषण की महत्ता बताई और उन्हें बच्चों को कुपोषण मुक्त रखने की शपथ भी दिलाई। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर प्रथम संस्था की आशा का सहयोग मिला। उन्होंने अभिभावकों को विभाग दवारा दिए जा रहे पोषण आहार को बच्चों को सही तरह से खिलाने के बारे में बताया।

Post Views : 441

यह भी पढ़ें

Breaking News!!