image

पति-पत्नी के झगड़े में गई बुजुर्ग की जान, बहू ने सिर पर डंडा मारकर की ससुर की हत्या

तिलमास में शुक्रवार को पति-पत्नी का विवाद सुलझाने आए मायके पक्ष के लोग युवक को पीटने लगे तो पिता बीच-बचाव करने लगा। इस पर बहू ने सिर पर डंडा मारकर ससुर की हत्या कर दी। बहू वहां से फरार हो गई।

बरेली। तिलमास में शुक्रवार को पति-पत्नी का विवाद सुलझाने आए मायके पक्ष के लोग युवक को पीटने लगे तो पिता बीच-बचाव करने लगा। इस पर बहू ने सिर पर डंडा मारकर ससुर की हत्या कर दी। शोर सुनकर ग्रामीणों को आता देख आरोपी मौके से भाग गए। पुलिस ने आरोपी महिला समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

गांव तिलमास की पश्चिमी गौंटिया निवासी कुंवरसेन का पत्नी फूला देवी से विवाद चल रहा है। शुक्रवार की सुबह भी पति-पत्नी में झगड़ा हुआ था। महिला ने भाई जीवन और चाचा ज्ञानी को ससुराल बुलाया। मायके पक्ष के लोग जब ससुराल पहुंचे तो कुंवरसेन खेत गया था। ससुर मूलचंद घर में थे। ससुर ने पुत्रवधु के मायके वालों को समझाते हुए कहा कि बातचीत करके कोई रास्ता निकाल लो। दोनों पक्ष बातकर रहे थे इसी बीच कुंवरसेन भी पहुंच गया। 

आरोप है कि साला और चचिया ससुर उसे पीटने लगे। मूलचंद बीच बचाव को आए तो बहू फूला देवी ने उन पर हमला कर दिया। सिर में डंडा लगते ही मूलचंद की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर सीओ आरके मिश्रा, एसओ सतीश कुमार पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। परिजनों व ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। कुंवरसेन ने तहरीर देकर साला जीवन, चचिया ससुर ज्ञानी निवासी खजुरिया शाह, पत्नी फूला देवी निवासी तिलमास की पश्चिमी गौंटिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

चार माह से पिता-पुत्र अलग बना रहे थे खाना
घर के काम को लेकर पति-पत्नी में अक्सर कहासुनी होती रहती थी। महिला ने घर में ही बंटवारा कर रखा था। महिला बीते चार माह से अलग कमरे में रहकर अपने और बच्चों के लिए खाना बना रही थी, जबकि पिता-पुत्र अपने लिए अलग खाना बनाते थे। फूला देवी का शादी के बाद से ही पति कुंवरसेन से मनमुटाव रहता है। पति से झगड़ा होने पर वह गुस्से में मायके चली जाती थी। गुस्सा खत्म होने पर पति के बुलाने पर घर लौट आती थी। कुंवरसेन पांच भाई हैं। सभी भाइयों की शादी हो चुकी है। सभी भाई गांव में अलग-अलग मकानों में अपने-अपने परिवार के साथ रहते हैं। 

कुंवरसेन पिता मूलचंद, पत्नी और चार बच्चों के साथ पश्चिमी गौंटिया के मकान में रहता है। घर के काम को लेकर फूला देवी की कुंवरसेन से अक्सर नोकझोंक होती रहती थी। राशन कार्ड उसके नाम होने के कारण वह सारा खाद्यान्न लाकर अपने कमरे में रखती थी। शुक्रवार की सुबह भी उसका पति से झगड़ा हुआ था। झगड़ा होने के बाद कुंवरसेन खेत में पानी लगाने चला गया। मृतक के पुत्र नेकसिंह ने बताया कि जब मायके वाले आए तो उस समय पिता हमारे यहां बैठे थे। उन्होंने आक्रोशित साले और चचिया ससुर को बहुत समझाया, लेकिन वे नहीं माने। 

कुंवरसेन के आते ही आरोपियों ने उसको पीटना शुरू कर दिया। पिता बीच बचाव कर रहे थे। झगड़े में सिर में डंडा लगने से पिता की मौत हो गई। हमारे वहां पहुंचने से पहले तीनों भाग गए। एसओ ने बताया पति-पत्नी के झगड़े को लेकर तिलमास में विवाद हुआ। झगड़े में सिर में डंडा लगने से वृद्ध की मौत हो गई।

Post Views : 333

यह भी पढ़ें

Breaking News!!