image

एशिया कप 2022 से बाहर हुए ये 4 बड़े खिलाड़ी, भारतीय टीम को भी लग चुके हैं 2 झटके

एशिया कप 2022 को शुरू होने में अब एक सप्ताह का समय भी बाकी नहीं है और अब तक 4 बड़े खिलाड़ी इस एशियाई वर्चस्व की लड़ाई से बाहर हो चुके हैं। भारतीय टीम को भी इस टूर्नामेंट से पहले 2 झटके लग चुके हैं।

एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से यूएई में होनी है, लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट से पहले चार बड़े खिलाड़ी चोट की वजह से इस एशियाई वर्चस्व की लड़ाई से बाहर हो चुके हैं। एशिया कप के 15वें सीजन से पहले भारतीय टीम को भी 2 झटके लग चुके हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि जिन 3 टीमों के 4 खिलाड़ी बाहर हुए हैं, वे सभी के सभी तेज गेंदबाज हैं। इस तरह तीन टीमों को बड़ा झटका है।

भारतीय टीम को एशिया कप से पहले जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के रूप में बड़ा झटका लगा था, जबकि पाकिस्तान की टीम की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी टूर्नामेंट से बाहर हुए थे। वहीं, अब सोमवार को श्रीलंका की टीम को दुश्मांता चमीरा के रूप में बड़ा झटका झेलना पड़ा। ये सभी तेज गेंदबाज हैं और सभी को किसी न किसी तरह की चोट लगी है और इस वजह से वे टूर्नामेंट से बाहर हैं। 

एशिया कप के इस सीजन में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अलावा एक टीम और हिस्सा लेगी, जो क्वालीफायर के जरिए टूर्नामेंट में प्रवेश करेगी और भारत और पाकिस्तान वाले ग्रुप का हिस्सा होगी। क्वालीफायर इस समय ओमान में जारी हैं। इसमें संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर, हॉन्ग कॉन्ग और कुवैत की टीम हिस्सा ले रही हैं, जो टीम अंकतालिका में शीर्ष पर रहेगी, वो क्वालीफाई करेगी।

Post Views : 354

यह भी पढ़ें

Breaking News!!