image

जाब की जेलों में गैंगवार की आशंका बढ़ी। सरकार ने इस तेजतर्रार आईपीएस को सौंपी जेलों की जिम्मेदारी। जानिए इनकी खूबियां।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही पंजाब की जेलों में गैंगवार की आशंका जताई जा रही है। जेलों में बंद सभी गैंगस्टर के ग्रुप एक—दूसरे को धमकी दे रहे हैं। इसके बाद से ही पंजाब सरकार लगातार नजर बनाई हुई है। इधर सरकार ने आईपीएस हरप्रीत सिद्धू को जेल का एडीजीपी बनाया है। वह काफी तेजतर्रार आईपीएस हैं। इसके अलावा वह अब तक ड्रग्स के खिलाफ बनी स्पेशल टास्क फोर्स के एडीजीपी का चार्ज देख रहे थे।

 

कई नेटवर्क का किया खुलासा
आईपीएस हरप्रीत सिद्धू काफी सख्त अफसर माने जाते हैं। उन्होंने ड्रग्स स्मगलिंग में शामिल कई गैंगस्टरों का खुलासा किया था। बताया जाता है कि उन्हें पंजाब के गैंगस्टरों के नेटवर्क की काफी समझ है।

सोशल मीडिया पर दे रहे धमकी

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई को की गई थी। हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस गैंग के गोल्डी बराड़ ने ली। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर गैंगस्टर दविंदर बंबीहा और गैंगस्टर विक्की गौंडर गैंग ने धमकी दी है। कहा है कि वह बदला जरूर लेंगे। इसके अलावा दिल्ली और आसपास के गैंग भी सक्रिय हो गए हैं।बता दें कि तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने जेल अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं जिसमें गोगी की हत्या के बाद खासतौर से अलर्ट रहने को कहा गया है. उन्होंने इन गैंग के सदस्यों के बीच झगड़े की आशंका को ध्यान में रखते हुए जेल अधिकारियों को सभी गैंग के बदमाशों को अलग-अलग रखने के निर्देश दिए हैं. संदीप गोयल की तरफ से कहा गया है कि जेल में तैनात सभी कर्मचारियों की ब्रीफिंग होनी चाहिए. जेल के भीतर अधिक से अधिक संख्या में जेल कर्मचारियों की तैनाती की जाए. सुरक्षा को लेकर जो भी सामान जेल कर्मचारियों के पास होते हैं वह बेहतर कंडीशन में होने चाहिए. अगर किसी भी समय हालात बेकाबू होते हैं तो इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल को तैयार रखना चाहिए.

डीजी संदीप गोयल की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि जेल के भीतर जब कैदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, कैंटीन, परिजनों को कॉल करने के लिए आदि जगह जाए तो वहां पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध होने चाहिए. इसके अलावा उन्होंने जेल में भी इंटेलिजेंस नेटवर्क पर ध्यान देने को कहा है, ताकि अंदर चल रही गतिविधियों की जानकारी उन्हें मिल सके. सभी सुपरिटेंडेंट को ज्यादा से ज्यादा समय जेल में बिताने के लिए कहा गया है ताकि इस तरह की घटना वहां न हो.

Post Views : 272

यह भी पढ़ें

Breaking News!!