image

69.19 मीटर पहुंचा गंगा का जलस्तर, वाराणसी में चेतावनी बिंदु के पार गंगा, पीएम मोदी ने फोन पर अधिकारियों से जाना हाल

वाराणसी में गंगा ने इस साल का सबसे उच्च स्तर छू लिया है। गुरुवार की दोपहर गंगा का जलस्तर चेतावनी बिंदु को भी पार कर गया। यहां के हालात के बारे में गुरुवार को पीएम मोदी ने फोन कर अधिकारियों से बात की।

वाराणसी में गंगा ने इस साल का सबसे उच्च स्तर छू लिया है। गुरुवार की दोपहर गंगा का जलस्तर चेतावनी बिंदु को भी पार कर गया। इससे पानी गलियों, रास्तों और नालों से होते हुए शहर में घुसने लगा है। इसकी जानकारी मिलते ही पीएम मोदी ने यहां की स्थिति के बारे में मंडलायुक्त से बात की है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस समय बात की उस वक्त मंडलायुक्त और जिलाधिकारी शहर में बाढ़ राहत शिविरों की ही व्यवस्था देख रहे थे। प्रधानमंत्री ने मंडलायुक्त से गंगा और वरुणा नदी में बढ़ते जलस्तर और उसकी वजह से लोगों के विस्थापन पर चिंता व्यक्त की। 

पीएम मोदी ने अधिकारियों को लोगों की हर संभव सहायता तेजी से करने का निर्देश दिया। किसी भी विशेष सहायता की आवश्यकता महसूस होने पर सीधे उन्हें अवगत कराने के लिए भी कहा। मंडलायुक्त ने पीएम मोदी को पिछले दिनों से लगातार बढ़ते नदियों के जलस्तर के साथ ही राहत शिविरों की व्यवस्था और प्रशासनिक तैयारियों की जानकारी दी।

पीएम मोदी इससे पहले भी समय समय पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का हालचाल लेते रहे हैं। कोरोना महामारी के दौरान भी उन्होंने अधिकारियों के साथ ही आम लोगों से फोन पर बातचीत कर हालचाल लिया था। लोगों को कोरोना से बचने के लिए गमछा का इस्तेमाल करने समेत सतर्कता बरतने और भाजपा कार्यकर्ताओं से लोगों की सेवा की अपील की थी।

Post Views : 305

यह भी पढ़ें

Breaking News!!