image

आजमगढ़: आतंकी सबाउद्दीन के गांव पहुंची एटीएस, मदरसा टीचर समेत तीन युवकों को हिरासत में लिया

आजमगढ़ से गिरफ्तार आईएस के संदिग्ध आतंकी सबाउद्दीन के घर गुरुवार को पहुंची एटीएस ने उसके परिजनों से पूछताछ की। एटीएस ने मुहल्ले के मदरसे के एक शिक्षक समेत तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

आजमगढ़ से गिरफ्तार आईएस के संदिग्ध आतंकी सबाउद्दीन के घर गुरुवार को पहुंची एटीएस ने उसके परिजनों से पूछताछ की। एटीएस ने मुहल्ले के मदरसे के एक शिक्षक समेत तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। तीनों से करीब छह घंटे तक पूछताछ करने के बाद एटीएस की टीम लखनऊ रवाना हो गई। एटीएस एक पेनड्राइव और चिप की तलाश कर रही थी। 

मुबारकपुर थाने के अमिलो महमूदपुरा निवासी युवक सबाउद्दीन आजमी को नौ अगस्त को लखनऊ एटीएस ने उसके घर से गिरफ्तार किया था। इसी मामले में गुरुवार को सुबह सवा दस बजे चार वाहनों में एटीएस मुबारकपुर पहुंची। स्थानीय पुलिस के साथ सबाउद्दीन के घर गई टीम ने करीब दस मिनट तक परिजनों से बातचीत की। 

बाद में टीम इसी मुहल्ले में जनरल स्टोर चलाने वाले एक युवक के घर पहुंची। सूत्रों के अनुसार एटीएस ने उससे एक पेनड्राइव व चिप के बारे पूछताछ की। शुरुआत में आनाकानी करने के बाद युवक ने तीस मीटर पर स्थित एक पोखरे के पास ले जाकर कुछ जानकारी दी। पूछताछ के बाद एटीएस युवक और उसी मुहल्ले के एक मदरसा शिक्षक व एक छात्र को हिरासत में लेकर मुबारकपुर थाने में पहुंची।

करीब छह घंटे तक थाने में पूछताछ करने के बाद एटीएस ने तीनों को छोड़ दिया। शाम करीब पांच बजे एटीएस की टीम लखनऊ रवाना हो गई। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि सबाउद्दीन पर एटीएस ने लखनऊ में मुकदमा दर्ज कराया है। उसी मुकदमे की विवेचना के संबंध में एटीएस टीम पड़ताल कर रही है।  

क्या है मामला 

सबाउद्दीन पर आईएसआईएस के रिक्रूटर से सीधे संपर्क में रहने , जेहादी विचारधारा का सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार करने व युवाओं को आईएस से जुड़ने के लिए प्रेरित करने का आरोप है। उसके पास से आईईडी बनाने का सामान अवैध शस्त्र बरामद किए गए थे। लखनऊ एटीएस ने इस पर मुकदमा दर्ज किया था। बताया गया कि वह आरएसएस के लोगों को टारगेट कर एक योजना पर काम कर रहा था। 

Post Views : 374

यह भी पढ़ें

Breaking News!!