image

आगरा के बाह और जैतपुरकलां बाढ़ग्रस्त इलाकों का जिलाधिकारी द्वारा भ्रमण

इंडिया समाचार 24

आगरा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि जनपद आगरा में बाढ़ग्रस्त इलाकों में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सुविधाओं को जनता तक शीघ्र मुहैया कराने के लिए कई टीमें गठित कर दी हैं और स्वास्थ्य विभाग को कड़े निर्देश के साथ आदेशित किया है कि वे हर जरूरतमन्द को समय से स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त हो जाय जिसमें किसी प्रकार की कोई शिथिलता न बरती जाए।

         जिलाधिकारी आगरा श्री प्रभु एन सिंह द्वारा बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का भ्रमण कर शासन द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सेवाओं और सुविधाओं की वास्तविक स्थिति को देखकर सभी विभागों को निर्देश दिए जिसमें स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित करते हुए वहां उपस्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाह के चिकित्सा अधीक्षक डॉ जितेन्द्र वर्मा से वस्तु स्थिति की जानकारी प्राप्त कर निर्देशित करते हुए कहा कि आप अपने स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैयार कर दीजिए कि यदि कहीं से कोई सूचना अथवा फौन काल पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा की आवश्यकता होने पर शीघ्र ही स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की पूर्ण जिम्मेदारी निभाने के तैयार रहें। जिलाधिकारी ने ये भी कहा कि अभी तो स्वास्थ्य सुविधाओं की आवश्यकता तो है ही परन्तु इससे भी अधिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं की आवश्यकता तब पड़ेगी जब पानी का स्तर घटने लगेगा जिसकी तैयारी स्वास्थ्य विभाग कभी करले।

         स्वास्थ्य विभाग ने आज्ञज जिन गांवों में आज स्वास्थ्य केम्प लगाये उनमें सिमरई , भगवानपुरा एवं झरनापुरा मुख्य रहे। जिनमें कुल 159 मरीजों को देखा गया जिसमें सर्दी जुखाम और बुखार के 31, आंख इन्फेक्शन के 8 , दांत के 2 एवं सबसे अधिक 34 मरीज त्वचा रोग के मिलें जिन्हें इलाज करते हुए दवा दी गई।

           बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने में टीम लगाई गई उनमें चिकित्सा अधीक्षक डॉ जितेन्द्र वर्मा, डा दीपक यादव, डा पुष्पेन्द्र, मयन्क,अजीत, अजय , सीएचओ अक्षय , अटल, उस्मान, योगेश, सूरज विवेक आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।

        मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि कि किसी भी प्रकार की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं को 24 घंटे प्राप्त कर सकते हैं हमारी चिकित्सा स्वास्थ्य की के अधिकारी एवं कर्मचारी सदैव तैयार रहते हैं।

Post Views : 243

यह भी पढ़ें

Breaking News!!