image

रिलीज से पहले फिल्म 'राम सेतु' विवादों में, बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अक्षय कुमार को भेजा नोटिस

सुब्रमण्यम स्वामी के वकील ने फिल्म राम सेतु के अभिनेता अक्षय कुमार और फिल्म से जुड़े लोगों को नोटिस भेजा है। कहा गया है कि फिल्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। साथ राम सेतु की कानुनी लड़ाई लड़ने वाले सुब्रमण्यम स्वामी को क्रेडिट नहीं दिया गया है।

नई दिल्ली, एजेंसी। सुपरस्टार अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म फिल्म 'राम सेतु' (Ram Setu) रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। रविवार को बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने अभिनेता अक्षय कुमार, अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस सहित फिल्म से जुड़े अन्य लोगों को लीगल नोटिस भेजी है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट में ने लिखा, "मुंबई के सिनेमावालों को झूठ और गलत तरीके से चीजें दिखाने की आदत है। इसलिए इन्हें इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स की जानकारी देने के लिए मैंने वकील सत्य सभरवाल के जरिए अक्षय कुमार और राम सेतु से जुड़े 8 लोगों के खिलाफ लीगल नोटिस भेजा है।"

                                 

तथ्यों के साथ का आरोप छेड़छाड़

नोटिस में कहा गया है कि जानकारी में आया है कि, राम सेतु नामक एक फिल्म को फिल्माया गया है और यह 24 अगस्त को रिलीज होने के लिए तैयार है। नोटिस में दावा किया गया है कि फिल्म में राम सेतु के मुद्दे को गलत तरीके से पेश किया गया है। सुब्रमण्यम स्वामी का दावा है कि तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि राम सेतु से जुड़ी कानूनी लड़ाई सुब्रमण्यम स्वामी ने शुरू की है। जिसका क्रेडिट फिल्म में नहीं दिया गया है।

2007 में बचाने के लिए दर्ज की गई थी याचिका

गौरतलब हो कि 2007 में राम सेतु के सरंक्षण के लिए सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई थी। इसमें भारत सरकार के सेतु समुद्रम शिप चैनल प्रोजेक्ट का विरोध किया गया था। इस प्रोजेक्ट के तहत राम सेतु को तोड़ने की परिकल्पना की गई थी। अगस्त 2007 में सुप्रीम कोर्ट ने राम सेतु को ध्वस्त करने या क्षतिग्रस्त करने की किसी भी योजना को रद्द करे का आदेश पारित किया था। कोर्ट ने कहा था कि यह लोगों की आस्था से जुड़ा हुआ है।

 

24 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है फिल्म

राम सेतु अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म है। फिल्म में अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडीज, नुसरत भरुचा और सत्य देव हैं। फिल्म राम सेतु में अक्षय कुमार ने एक पुरातत्ववेत्ता यानी आर्कियोलॉजिस्ट की भूमिका निभाई है। जो इस बात की जांच कर रहा है कि राम सेतु प्राकृतिक है या मानव निर्मित। यह 24 अक्टूबर 2022 को रिलीज होने वाली है।

 

Post Views : 294

यह भी पढ़ें

Breaking News!!