image

आगरा के बाढ़ग्रस्त क्षेत्र पिनाहट ब्लाक पर लगाए गए स्वास्थ्य शिविर

इंडिया समाचार 24

आगरा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि जनपद आगरा में बाढ़ग्रस्त इलाकों में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सुविधाओं को जनता तक शीघ्र मुहैया कराने के लिए कई टीमें गठित कर दी हैं और स्वास्थ्य विभाग को कड़े निर्देश के साथ आदेशित किया है कि वे हर जरूरतमन्द को समय से स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त हो जाय जिसमें किसी प्रकार की कोई शिथिलता न बरती जाए।
         स्वास्थ्य विभाग ने आज ब्लाक पिनाहट के गांवों मे स्वास्थ्य केम्प लगाये जिनमें ब्लाक पिनाहट के गड़का पुरा , पुरा उमरेठा और क्योरी उमरापुरा गांव मुख्य रहे। सभी गांवों में कुल 125 मरीजों को देखा गया जिसमें सर्दी जुखाम के 24 और बुखार के 30 ,  त्वचा रोग के 43 एवं 28 अन्य रोगो के मरीजों को देखा गया ।
 मिलें जिन्हें इलाज करते हुए दवा दी गई।
         सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनाहट के चिकित्सा अधीक्षक डॉ विजय कुमार ने सूचित किया कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने में टीम लगाई गई उनमें डा दीपक सी एच ओ पूनम चन्द , विकास , अशरफ, इब्राहिम, मोहन , सुषमा जुबेर ओर अन्य कर्मचारियों ने स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की ।
        मलेरिया विभाग की टीम ने एन्टी लार्वा का छिड़काव कर पनपने वाले मच्छरों को रोकने की प्रक्रिया लगातार की जा रही है।
         बाढ़ग्रस्त सभी क्षेत्रों के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की कंट्रोल रुम के माध्यम से निगरानी  की जा रहीऔर जहां भी कोई आवश्यकता पड़ती है उसे शीघ्र ही पूरा किया जा रहा है। पर्याप्त मात्रा में दवायें और मेडीकल उपकरणों को समय से मुहैया कराया जा रहा है । सभी स्वास्थ्य कर्मियों को सेवायें प्रदान करने के लिए तत्परता बरतने के लिए निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें

Breaking News!!