image

यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें- आपके क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today 31 August देश के कई राज्यों में आज भी भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने यूपी बिहार सहित पूर्वोत्तर के कई राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। जानें- दिल्ली-एनसीआर सहित अन्य राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम?

नई दिल्ली, एजेंसी। देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला अब भी जारी रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए देश के कुछ राज्यों में अगले 5 दिनों में तेज बारिश की संभावना जताई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज और चमक के साथ तीन सितंबर तक बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बिहार की बात करें तो अगले 3 दिन तक कई राज्यों में गरज चमक के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ कुछ जगहों पर हल्की बारिश या बूंदा-बांदी हो सकती है। दूसरी तरफ नोएडा और गुरुग्राम में भी मौसम कमोबेश दिल्ली जैसा ही रहेगा। पूर्वोत्तर के अरुणाचल प्रदेश, असम, नगालैंड, मणिपुर समेत कुछ राज्यों में आज तेज बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में भारी बारिश के आसार

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, आज बिहार के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक के अलावा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल औऱ सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। झारखंड और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

 

इन राज्यों में मध्यम बारिश संभव

बिहार, झारखंड, उत्तर-पूर्व भारत, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के शेष हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, कोंकण और गोवा और दक्षिण गुजरात में हल्की बारिश संभव है। उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

जानें- कब कहां होगी बारिश

आईएमडी ने ट्वीट करते हुए बताया कि, अगले 5 दिनों के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश,असम और मेघालय में तेज या छिटपुट वर्षा की संभावना है। इस दौरान गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है, 1 से 4 सितंबर के दौरान अरुणाचल प्रदेश और 2 से 4 सितंबर के मध्य असम और मेघालय में भी भारी बारिश की संभावना है। तमिलनाडु, दक्षिण कर्नाटक और केरल में भारी बारिश होने की चेतावनी है।

दिल्ली-एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे।हल्की बूंदाबांदी हो सकती है । इस दौरान हवा की गति आठ से 12 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रहने की संभावना है। तापमान 35 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार है।

हिमाचल प्रदेश में मौसम साथ रहने की संभावना

हिमाचल प्रदेश में आगामी तीन दिन तक मौसम साफ रहने का अनुमान है। एक-दो स्थानों पर वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार तीन सितंबर से फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। छह सितंबर तक के लिए भारी वर्षा व आंधी को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

Post Views : 362

यह भी पढ़ें

Breaking News!!