image

एक्शन में आगरा के एसएसपी प्रभाकर चौधरी

पुलिस चौकी से धोखाधड़ी के आरोपी को छोड़ने के बाद एसएसपी ने सख्त कदम उठाए हैं। 24 घंटे में चौकी पर तैनात 15 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है।

आगरा।  थाना एत्माद्दौला की फाउंड्री नगर पुलिस चौकी से धोखाधड़ी के आरोपी को छोड़ने के बाद एसएसपी के सख्त कदम उठाए हैं। 24 घंटे में चौकी पर तैनात 15 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। चौकी प्रभारी समेत दो को निलंबित किया जा चुका है। तीन सिपाही लाइन हाजिर हुए थे। अब चार दरोगा समेत 10 पुलिसकर्मियों का देहात क्षेत्र के थानों में ट्रांसफर कर दिया गया है। एसएसपी के इस एक्शन के बाद पुलिस महकमे में खलबली मची है।

इन पर हुई है कार्रवाई
थाना एत्माद्दौला की फाउंड्री नगर पुलिस चौकी से धोखाधड़ी के आरोपी को लेनदेन कर छोड़ने के मामले में चौकी प्रभारी विवेक शर्मा और मुख्य आरक्षी अजब सिंह को एसएसपी ने बुधवार रात को निलंबित कर दिया था। हालांकि निलंबन आदेश में इसका कारण पदीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाही, स्वेच्छाचारिता बरतना बताया गया। इनके साथ ही कांस्टेबल दुर्गेश कुमार, कांस्टेबल बिजेन्द्र सिंह व मुख्य आरक्षी चालक अंशू यादव को लाइन हाजिर किया गया था। मगर, 24 घंटे के अंदर एसएसपी ने चौकी पर तैनात छह और सिपाहियों का तबादला कर दिया।

गुरुवार रात को ट्रांसफर लेटर जारी हुआ। इससे सिपाही राजबहादुर और जवाहर सिंह को थाना पिनाहट, सिपाही अनुराग को थाना कागारौल, सिपाही कमलेंद्र सिंह को थाना शमसाबाद, सिपाही कन्हैयालाल और सिपाही कुलदीप राजपूत को थाना डौकी भेज दिया है। वहीं, सुबह वायरलेस सेट से चार दारोगाओं के देहात के थानों में तबादले का आदेश हो गया। इनमें एसआई अखिलेश कुमार, एसआई हरिओम, एसआई संदीप और एसआई पवन भढ़ाना शामिल हैं। इन सभी को देहात के अलग-अलग थानों में भेज दिया गया है।

इसलिए हुई है कार्रवाई
एक सप्ताह पहले फाउंड्री नगर पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने धोखाधड़ी के मुकदमे में वांछित को पकड़ा था। उसे पुलिस चौकी में कई घंटे तक रखा गया और बाद में छोड़ दिया गया। इसमें लेनदेन का एक ऑडियो वायरल हुआ था। इसके बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने मामले का संज्ञान लिया। सीओ से गोपनीय जांच कराई। जांच के बाद ही कार्रवाई की गई है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि जहां पर भी पुलिसकर्मियों की शिकायत मिलती हैं, पहले उनकी गोपनीय जांच कराई जाती है। जांच में अगर शिकायत सही मिलती है तो कार्रवाई की जाती है।

Post Views : 338

यह भी पढ़ें

Breaking News!!