image

पानी-पानी हुआ बेंगलुरु, सड़कों पर चली नाव..गली-मोहल्लों में जलभराव

एक हफ्ते में यह दूसरी बार है, जब बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद भीषण जलभराव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि कर्नाटक में 9 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

देश में जारी मानसून का अभी अंतिम दौर शुरू नहीं हुआ है और कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है। इसी के चलते कई शहरों में अभी भी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। इसी कड़ी में कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भारी और तेज बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बन गई है। हालत यह हो गई है कि बेंगलुरु की सड़कों पर नाव चल रही है और गली मोहल्लों में पानी भर गया है।

शहर में बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए
दरअसल, बेंगलुरु में पिछले कई दिनों से तेज और भारी बारिश हो रही है। इसी की वजह से जगह-जगह पानी भर गया है। क्या घर, क्या सड़कें, क्या गाड़ियां सब जलमग्न हैं। शहर में बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए हैं। जलभराव के कारण लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में तो इतना पानी भर गया है कि वहां से लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए नावों की मदद ली जा रही है। 

कई चौराहों पर ट्रैफिक जाम, भीषण जलभराव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के वार्थुर उपनगर में नावों को तैनात किया गया है। सबसे प्रभावित इलाकों में बेलांदुर, सरजापुरा रोड, वाइटफील्ड, आउटर रिंग रोड और BEML लेआउट शामिल हैं। इसके अलावा शहर के कई चौराहों पर ट्रैफिक जाम भी हो गया है। एक हफ्ते में यह दूसरी बार है, जब बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद भीषण जलभराव देखने को मिल रहा है।

9 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट
उधर मौसम विभाग ने बताया कि कर्नाटक में 9 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बेंगलुरु और राज्य के तटीय हिस्सों में झमाझम बारिश के आसार हैं। शिवमोग्गा, उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, कोडगु, चिक्कमगलुरु और उडुपी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मछुआरों को कहा गया है कि समुद्र की तरफ न जाएं।

सोशल मीडिया पर जल-जमाव के कई वीडियो
लोगों ने सोशल मीडिया पर बेंगलुरु में जल-जमाव के कई वीडियो शेयर किए गए हैं। इनमें देखा जा सकता है कि कैसे- गाड़ियां और बाइक पानी में डूब गए हैं। भीषण जलभराव के कारण स्पाइस गार्डन से व्हाइटफील्ड तक का रास्ता बंद हो गया है। कई इलाके की कई पॉश सोसायटी को भी बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है।

Post Views : 284

यह भी पढ़ें

Breaking News!!