image

अमित शाह ने मंत्रियों को दी सख्त हिदायत, संगठन से ही सरकार; काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

BJP Meetingभाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी बैठक की। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने सभी मंत्रियों को हिदायत देते हुए कहा की संगठन का काम सबसे ऊपर है और कार्यकर्ताओं को हिदायत दी है कि अपनी जिम्मेदारियों से समझौता किए बिना संगठन का काम पूरा करें।

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी मंत्रियों से पार्टी के काम को प्राथमिकता देने का आग्रह किया। मंगलवार को दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों पर चर्चा हुई।

इस बीच, उन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में अच्छा काम करने वाले मंत्रियों की भी प्रशंसा की। शाह ने अधिक से अधिक 'हारी हुई' सीटें जीतने का लक्ष्य रखते हुए कहा कि 2019 में पार्टी ने 30 प्रतिशत सीटें जीती थीं, जो पिछले चुनावों में हार गई थी। अब यह 2024 में आगामी लोकसभा चुनाव में 50 प्रतिशत तक पहुंच जाना चाहिए। भाजपा इस बार 144 सीटों पर विशेष तैयारी कर रही है, जो 2019 के लोकसभा चुनाव में हार गई थी।

अलग-अलग राज्यों में 144 सीटें हैं जहां पार्टी के उम्मीदवार दूसरे या तीसरे स्थान पर रहे, लेकिन 2019 में जीत नहीं पाई। अक्टूबर और जनवरी 2023 के बीच, इन 144 जिलों में पार्टी के मंत्रियों को तैनात किया जाएगा। इस दौरान ये मंत्री अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे। जमीनी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया है कि वे इलाके में रात का आराम करें, अपने घरों में भोजन करें और उनसे बातचीत करें।

 

 

सूत्रों के अनुसार, शाह ने कई मंत्रियों द्वारा पार्टी संगठन द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अपने निर्वाचन क्षेत्रों में समय नहीं बिताने पर नाराजगी व्यक्त की। शाह ने सभी मंत्रियों को स्पष्ट किया कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि वे मंत्री के रूप में अपनी जिम्मेदारियों से समझौता किए बिना संगठन का काम पूरा करें।

Post Views : 295

यह भी पढ़ें

Breaking News!!