image

iQOO Z6 Lite 5G के नए फोन में शानदार कैमरा और डिस्प्ले, कंपनी ने कन्फर्म किए फीचर

आइकू Z6 लाइट स्मार्टफोन 14 सितंबर को भारत में लॉन्च होने वाला है। लॉन्च से पहले कंपनी ने इसके कुछ खास फीचर और स्पेसिफिकेशन्स को कन्फर्म कर दिया है। यह फोन 50MP कैमरा और 120Hz डिस्प्ले के साथ आएगा।

iQOO भारत में अपना सबसे किफायती 5G फोन लॉन्च करने वाला है। कंपनी के इस फोन का नाम Z6 Lite 5G है। यह फोन 14 सितंबर को भारत में एंट्री करने वाला है। इसे अमेजन इंडिया के अलावा कंपनी के ऑफिशियल ई-स्टोर से खरीदा जा सकेगा। लॉन्च से पहले यूजर्स की एक्साइटमेंट को बढ़ाने के लिए कंपनी ने इस अपकमिंग फोन के कुछ खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को कन्फर्म कर दिया है। फोन में कंपनी सबसे लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ जबर्दस्त कैमरा और डिस्प्ले देने वाली है। आइए जानते हैं डीटेल। 

iQOO Z6 Lite 5G के फीचर और स्पेसिफिकेशन
कंपनी कनफर्म कर चुकी है कि यह स्नैपड्रैगन 4 जेन 1 चिपसेट के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। इसके अलावा कंपनी ने इस 5G फोन के कैमरा और बैटरी स्पेसिफिकेशन्स को भी कन्फर्म कर दिया है। आइकू के अनुसार यह फोन ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा, जिसका प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का होगा। फोन के रियर में दिए गए सेकंडरी कैमरा  के बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि यह 2 मेगापिक्सल का डेप्थ या मैक्रो कैमरा हो सकता है। 

फोन में ऑफर की जाने वाली बैटरी की बात करें तो यह 5000mAh की है। यह बैटरी 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। अमेजन इंडिया पर लाइव माइक्रोसाइट के अनुसार कंपनी इस फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक भी देने वाली है। चार्जिंग के लिए इसमें यूएसबी टाइप-C पोर्ट भी दिया गया है। 

कंपनी ने यह भी कन्फर्म किया है कि फोन में मिलने वाला डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट और 240Hz के टच सैंप्लिंग रेट को सपोर्ट करेगा। 2.5D फ्लैट फ्रेम डिजाइन वाले इस फोन में कंपनी साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर ऑफर करने वाली है। हेवी गेमिंग और यूज के दौरान फोन गर्म न हो इसके लिए इसमें 4-कंपोनेंट कीलिंग सिस्टम, एक ग्रेफाइट कूलिंग फिल्म और थर्मली कंडक्टिव जेल के साथ एक कूलिंग कॉपर और टेंप्रेचर सेंसर भी मौजूद है।  

यह भी पढ़ें

Breaking News!!