image

भाजपा की विप्लव कुमार देव को बड़ी जिम्‍मेदारी, राज्यसभा उपचुनाव के लिए बनाया उम्मीदवार

भाजपा ने शुक्रवार शाम को त्रिपुरा में होने वाले एक सीट पर राज्यसभा उपचुनाव को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव को अपना प्रत्याशी बनाया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कल देर शाम एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी सूचना दी।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भाजपा ने शुक्रवार शाम को त्रिपुरा में होने वाले एक सीट पर राज्यसभा उपचुनाव को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव को अपना प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने त्रिपुरा में बड़ा फेरबदल करते हुए 15 मई को विप्लव कुमार को सीएम की कुर्सी से हटाकर मणिक साहा को मुख्यमंत्री बनाया था। इसके बाद पार्टी ने अब उन्हें राज्यसभा भेजने का फैसला किया है।

विप्लव कुमार ने आभार व्यक्त किया

पार्टी के इस फैसले के बाद पूर्व सीएम विप्लव कुमार देव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया। उन्होंने ट्वीट किया, ' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी को मुझे त्रिपुरा से राज्यसभा सांसद के लिए भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामित करने के लिए आभार। मैं त्रिपुरा और उसके लोगों के विकास और कल्याण के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।'

 

22 सितंबर को होना है उपचुनाव

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कल देर शाम एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी सूचना दी थी। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने त्रिपुरा में होने वाले आगामी राज्य सभा उपचुनाव 2022 के लिए विप्लव कुमार के नाम पर स्वीकृति प्रदान की है। मालूम हो कि इस राज्यसभा सीट पर 22 सितंबर को उपचुनाव होने है और उसी दिन वोटों की गिनती होगी।

साहा के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी सीट

बता दें कि त्रिपुरा की एकमात्र राज्यसभा सीट से इस वर्ष अप्रैल में ही मणिक साहा को राज्यसभा भेजा गया था। लेकिन राज्य में बड़ा राजनीतिक फेरबदल हुआ और भाजपा ने मणिक साहा को विप्लव कुमार की जगह मुख्यमंत्री बना दिया, जिसके बाद साहा ने राज्यसभा सदस्य से इस्तीफा दे दिया था और यह सीट खाली हो गई थी। इसलिए अब इस सीट से विप्लव कुमार को राज्यसभा भेजा जाएगा।

 

Post Views : 361

यह भी पढ़ें

Breaking News!!