image

Asian Cup qualifiers: भारत के एशियाई कप क्वालीफाइंग राउंड मैच के टिकट 10 मिनट में बिके

Asian Cup qualifiers भारतीय स्टार सुनील छेत्री ने शुक्रवार को राज्य सरकार अधिकारियों से और लोगों को अनुमति देने का आग्रह किया था क्योंकि एशियाई कप क्वालीफायर के अंतिम दौर के मैचों के लिए केवल 12000 टिकट जारी किए गए थे।

कोलकाता, पीटीआइ। भारत के आठ जून को साल्टलेक स्टेडियम में कंबोडिया के खिलाफ होने वाले आगामी एशियाई कप क्वालीफाइंग राउंड के मैच के टिकट 10 मिनट के अंदर बिक गए जिससे अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) को और टिकट जारी करने के लिए बाध्य होना पड़ा।

भारतीय स्टार सुनील छेत्री ने शुक्रवार को राज्य सरकार अधिकारियों से और लोगों को अनुमति देने का आग्रह किया था, क्योंकि एशियाई कप क्वालीफायर के अंतिम दौर के मैचों के लिए केवल 12,000 टिकट जारी किए गए थे। एआइएफएफ ने सभी टिकट काम्प्लीमेंट्री कर दिए थे और राज्य सरकार ने 70,000 दर्शकों की क्षमता वाले साल्टलेक स्टेडियम में केवल 12,000 टिकट की अनुमति दी थी जिससे कानून व्यवस्था की समस्या से बचा जा सके। छेत्री की प्रतिक्रिया की सुर्खियां बनने पर राज्य सरकार और एआइएफएफ के बीच शनिवार सुबह एक बैठक हुई और फैसला किया गया कि जितनी मांग हो, उतना स्टेडियम खोला जाएगाा।

 

बैठक में हिस्सा लेने वाले एक सूत्र ने कहा,'जिसने भी यह संख्या 12,000 बताई है, यह सब गलत है। बंगाल संरकार की तरफ से कोई पांबदी नहीं थी। पूरा स्टेडियम दर्शकों के लिए खुला था। लेकिन एआइएफएफ ने शुरू में लोगों की रूचि को देखते हुए 20,000 टिकट ही जारी करने का फैसला किया। प्रत्येक टिकट की कीमत पांच रुपये थी लेकिन यह काम्प्लीमेंट्री है तो एआइएफएफ को यह नुकसान वहन करना होगा।'

छेत्री की प्रशंसकों से समर्थन की अपील :

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने प्रशंसकों से बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंचने की अपील करते हुए शनिवार को कहा कि उनकी मौजूदगी से काफी फर्क पड़ता है। भारतीय फुटबाल टीम के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए अपने संदेश में इस दिग्गज ने कहा, 'मेरा मतलब है कि मैं वास्तव में आप लोगों से प्यार करता हूं। आपका साथ मिलने पर हम खुद को एक अलग स्तर पर महसूस करते है। आपकी मौजूदगी हमारे लिए काफी फर्क पैदा करेगी। अगर आपके पास समय है तो कृपया मैदान में आएं। हम इसे आप लोगों के लिए एक अच्छा अनुभव बनाने की कोशिश करेंगे।'

 

अक्टूबर 2019 के बाद यह भारत का पहला घरेलू मैच होगा। 

Post Views : 259

यह भी पढ़ें

Breaking News!!