image

जेगुआर टीसीएस रेसिंग के ड्राइवर मिच इवांस ने जीती जकार्ता फार्मूला-ई रेस

मिच इवांस ने शनिवार को डेस टेचीताह टीम के ड्राइवर जीन एरिक वेर्जनी को पीछे छोड़कर जकार्ता फार्मूला-ई रेस जीत ली। यह रेस इलेक्ट्रिक कार से होती है। इस जीत के साथ ही इवांस को 26 अंक मिले जबकि वेर्जनी को 21 अंक प्राप्त हुए।

योगेश शर्मा, जकार्ता। जेगुआर टीसीएस रेसिंग के ड्राइवर मिच इवांस ने शनिवार को डेस टेचीताह टीम के ड्राइवर जीन एरिक वेर्जनी को पीछे छोड़कर जकार्ता फार्मूला-ई रेस जीत ली। यह रेस इलेक्ट्रिक कार से होती है। इस जीत के साथ ही इवांस को 26 अंक मिले, जबकि वेर्जनी को 21 अंक प्राप्त हुए। तीसरे स्थान पर रोकिट वेंचुरी रेसिंग के एडारडो मोराटा रहे। उन्हें 15 अंक मिले।

अभी इस चैंपियनशिप में सात रेस होनी है और उसके बाद जो ड्राइवर कुल अंकों के साथ शीर्ष पर होगा, उसे इस सत्र की चैंपियनशिप का विजेता घोषित किया जाएगा। क्वालीफाइंग में इवांस तीसरे स्थान पर रहे थे और फाइनल रेस में भी वह पिछड़ रहे थे, लेकिन आखिरी कुछ मिनटों में उन्होंने अपनी रणनीति बदलकर जकार्ता रेस जीत ली। फाइनल रेस 45 मिनट की होती है। हालांकि जकार्ता राउंड जीतने के बाद भी इवांस ड्राइवर तालिका में 109 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। इस तालिका में मसिर्डीज के स्टाफेल वंडोर्न 121 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम हैं। जकार्ता रेसिंग में अच्छा प्रदर्शन करने के साथ ही एरिक वेर्जनी की रैंकिंग में सुधार हुआ है और वह 116 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए। वहीं, मोराटा एक स्थान नीचे खिसकर तीसरे स्थान पर आ गए। उनके 114 अंक हैं।

उधर टीम चैंपियनशिप में मर्सिडीज (186 अंक), डेश टेचीताह (170 अंक) और रोकिट वेंचुरी (169 अंक) की टीम क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर है। वहीं, भारतीय टीम के ड्राइवरों का प्रदर्शन खास नहीं रहा। महिंद्रा के ड्राइवर ओलिवर ओलैंड की कार पहले लैप में ही दुर्घटनाग्रसत हो गई जिससे वह फाइनल रेस से बाहर हो गए। टीम के दूसरे ड्राइवर एलेक्सजेंडर सिम्स 15वें स्थान पर रहे।

भारत में फार्मूला-ई का भविष्य अच्छा : फार्मूला-ई के सह-संस्थापक अल्बर्टो लोंगो ने कहा कि भारत में फार्मूला-ई का भविष्य अच्छा है और हैदराबाद में इस रेस के होने से इसकी भारत में शुरुआत अच्छी होगी। उन्होंने कहा कि भारत में ज्यादातर लोगों को फार्मूला-1 के बारे में पता है, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं जब एक बार यह रेस भारत में हो जाएगी तो लोगों की रुचि भी अपने आप बढ़ जाएगी।

Post Views : 387

यह भी पढ़ें

Breaking News!!