image

प्राथमिक विद्यालय धावापुर में मनाया गया चहक कार्यक्रम

रीना त्रिपाठी

लखनऊ। प्राथमिक विद्यालय धावापुर सरोजनी नगर लखनऊ में चहक कार्यक्रम के तहत मुख्य अतिथि के तौर पर ब्लॉक  सरोजनी नगर के ब्लाक प्रमुख सुनील रावत तथा खंड शिक्षा अधिकारी सरोजनी नगर रुद्र प्रताप सिंह ने माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
           कार्यक्रम में निपुण लक्ष्य प्राप्त कर चुके कक्षा एक और दो के बच्चों को और उनकी माता अभिभावकों को पुरस्कृत किया गया।
     मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए ब्लाक प्रमुख सुनील रावत ने बच्चों को तथा उनके अभिभावकों को रोज नियमित स्कूल जाने तथा साफ सफाई से रहने के महत्व के बारे में बताया। ब्लाक प्रमुख सरोजिनी नगर द्वारा बच्चों को कॉपी पेंसिल तथा स्टेशनरी के साथ ही इस सत्र की पुस्तिका खंड शिक्षा अधिकारी रूद्र प्रताप जी के सहयोग से वितरित की ।
           खंड शिक्षा अधिकारी सरोजनी नगर ने अपने उद्बोधन में अभिभावकों को सीधे वार्ता कर के  पढ़ाई के महत्वपूर्ण लक्ष्य, उद्देश्य और इस लक्ष्य को प्राप्त करने में अभिभावक की भूमिका से अवगत कराया।
      शिक्षक प्रतिनिधि के तौर पर उपस्थित रीना त्रिपाठी ने बच्चों के प्रोत्साहन के लिए अभिभावकों को ऐसे अभिभावकों की कहानी सुनाई जो खुद पढ़े-लिखे नहीं थे पर उन्होंने अपने बच्चों को नियमित पढ़ाई कराई और बड़ा अधिकारी तथा समाज में प्रतिष्ठित किया जिससे अभिभावक बहुत प्रभावित हुए।
      कार्यक्रम का संचालन प्रधान अध्यापिका गीता वर्मा द्वारा किया गया तथा कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने कविताएं कहानियां तथा देश भक्ति के गीत सुनाए तथा चहक लक्ष्य के तहत प्राप्त गुणवत्ता का प्रदर्शन किया। नितिन गौतम कक्षा पांच ने दिन और रात का लाइव मॉडल प्रस्तुत किया।
            उत्कृष्ट प्रदर्शन करने हेतु खंड शिक्षा अधिकारी रूद्र प्रताप सिंह द्वारा पुरस्कृत किए जाने पर बच्चों के चेहरे खिल गए।
       अंत में धावा पुर प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका गीता वर्मा तथा सहायक अध्यापिका शिखा रावत ने उपस्थित अभिभावक व गणमान्य अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया तथा आने वाले समय में विद्यालय के सभी बच्चे निपुण लक्ष्य को प्राप्त करते हुए साक्षरता का कीर्तिमान स्थापित करेंगे इस का आश्वासन दिया।

 

Post Views : 292

यह भी पढ़ें

Breaking News!!