image

14साल की शटलर उन्नति हुड्डा ने जीत के साथ किया खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आगाज

Khelo India Youth Games 2022 उन्नति हुड्डा ने शनिवार को मणिपुर की के महेश्वरी देवी को 2-0 से हराकर एकतरफा जीत हासिल की। यह उन्नति हुड्डा का पहली खेलो इंडिया गेम्स है। उन्नति हुड्डा ने पहला सेट 21-11 से जीता जबकि दूसरा सेट 21-14 से जीता।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। तेजी से उभरती हुई शटलर उन्नति हुड्डा ने शनिवार को मणिपुर की के महेश्वरी देवी को 2-0 से हराकर एकतरफा जीत हासिल की। यह उन्नति हुड्डा का पहली खेलो इंडिया गेम्स है। उन्नति हुड्डा ने पहला सेट 21-11 से जीता, जबकि दूसरा सेट 21-14 से जीता। रोहतक की रहने वाली उन्नति हुड्डा अभी 14 साल की हैं और वह खेलो इंडिया यूथ गेम्स में अंडर -18 आयुवर्ग में खेल रही हैं। इतना ही नहीं उनकी अंडर -19 में इंडिया रैंकिंग नंबर दो है। उन्नति ने बताया कि नई रैंकिंग अभी अपडेट होनी बाकी है।

जीत से उत्साहित उन्नति हुड्डा ने बताया कि आज का मैच बेहद शानदार रहा। टूर्नामेंट में वह अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहती है। बता दें हाल ही में उन्नति ने ओडिशा ओपन में बीडबल्यूएफ सुपर -100 का खिताब जीता था। इससे पहले वह इंफोसिस इंटरनेशनल चैलेेंज -2020 की फाइनिलिस्ट थी। उन्नति रोहतक के छोटू राम स्टेडियम में कोचिंग लेती हैं। उन्नति के पिता ने उनको कोचिंग देने के लिए अपनी अध्यापक की नौकरी तक छोड़ दी है।

जीत की लय को बरकरार रखना चाहती हैं उन्नति

उन्नति हुड्डा ने बताया की हर मैच के लिए खिलाड़ी को,मैच की स्थिति को देखकर खेल की प्लानिंग की जाती है। मैच जीतने से मुझे काफी हौसला मिला है। इसलिए मैं पूरे टूर्नामेंट में जीतना चाहती हूं। उन्होंने बताया की ओलिंपियन पीवी संधू उनकी रोल माडल है, हाल ही मैं पीवी संधू से वह मिली। पीवी संधू की खेलभावना से खासी प्रेरित हैं। वह अपने जूनियर खिलाड़ियों खूब मोटिवेट करती हैं। उन्नति ने बताया कि खेलो वह इंटरनेशनल स्तर मेडल जीतकर अपने आत्मविश्वास और बढ़ाना चाहती हैं। खेल के प्रति और ज्यादा अनुशासित होना चाहती हैं। उन्होंने बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के बाद वह जर्मनी में होने वाले इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी।

सुरेंद्र महाजन ने बताया भविष्य की चैंपियन

भारतीय बैडमिंटन संघ(बीएआई)के संयुक्त सचिव और चंडीगढ़ बैडमिंटन संघ के महासचिव सुरेंद्र महाजन ने बताया कि उन्नति हुड्डा काफी शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। अभी उनका बेहतर प्रदर्शन आना बाकी है। मैं उन्नति में भविष्य की चैंपियन देख रहा हूं। उन्नति के खेल तकनीक के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि उन्नति की उम्र अभी काफी कम है। ऐसे में उन्हें उसी हिसाब से ट्रेंनिंग दी जा रही है। उनके कोच उन्हें सही दिशा में कोचिंग दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह किसी खिलाड़ी की दूसरे खिलाड़ी से तुलना करने में विश्वास नहीं करते हैं। बहुत सी चीजें भविष्य व किस्मत पर भी निर्भर करती हैं।

 

Post Views : 319

यह भी पढ़ें

Breaking News!!