image

Volodymyr Zelensky: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की कार से टकराई बाइक, हादसे में बाल-बाल बची जान

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की कार के साथ हादसा हो गया है। राष्ट्रपति की कार की एक बाइक के साथ टक्कर हो गई है। हादसे में राष्ट्रपति को मामूली चोट लगी है। हादसे की जांच की जा रही है।

कीव, एजेंसी। रूस और यूक्रेन के बीच पिछले कई महीनों से जंग जारी है। लंबा समय से चल रही जंग अभी तक किसी नतीजे तक नहीं पहुंची है। इसी बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) एक हादसे का शिकार हो गए हैं। जेलेंस्की की कार की टक्कर हो गई है। राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने स्थानीय मीडिया के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

जेलेंस्की के प्रवक्ता Serhii Nykyforov ने फेसबुक पर एक पोस्ट में बताया कि राष्ट्रपति की कार की एक बाइक से टक्कर हो गई है। मीडिया पोर्टल के मुताबिक, हादसे के बाद डाक्टर ने जांच की और बताया कि राष्ट्रपति गंभीर रूप से घायल नहीं है। जेलेंस्की के साथ आए डॉक्टरों ने कार चालक को भी चिकित्सा सहायता दी और उन्हें एंबुलेंस में भेज दिया। राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने कहा कि हादसे की जांच की जाएगी।

नए चरण में रूस-यूक्रेन का युद्ध

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले करीब सात महीनों से जारी युद्ध नए चरण में प्रवेश कर गया है। यूक्रेन की सेना अब आक्रामक हो गई है। कीव की सेना ने पूर्व के कुछ हिस्सों में रूस को बड़ा झटका दिया है। रूस की सेना को इलाके से पीछे हटना पड़ा है। कई क्षेत्रों में रूसी सैनिक हथियार छोड़कर भाग रहे हैं।

इजियम में घुसी यूक्रेनी सेना

 

 

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन की सेना इजियम शहर में प्रवेश कर चुकी है। यूक्रेन के लिए जीत से कहीं अधिक है। यह इस बात का संकेत है कि रूसी सैनिक पिछले छह महीनों में अपने कब्जे वाले क्षेत्र पर कब्जा करने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं।

रूसी सेना ने खाली किया शहर

यूक्रेनी सेना ने आक्रमण की नई रणनीति अपनाई है। यूक्रेनी सैनिकों की ओर से खार्किव क्षेत्र के माध्यम से पूर्व की ओर एक नया आक्रमण शुरू करने के ठीक पांच दिन बाद रूसी सेना पूर्वी शहर को खाली करने पर मजबूर हो गई है। बोहुन ब्रिगेड के एक प्रवक्ता ने शनिवार दोपहर बयान में कहा, 'रूसी भाग गए और हथियार और बारूद पीछे छोड़ गए। शहर का केंद्र अब आजाद है।'

 

 

Post Views : 280

यह भी पढ़ें

Breaking News!!