image

पीएम मोदी के जन्मदिन पर गोवा का राजभवन मरीजों को देगा वित्तीय सहायता, एक साल तक चलेगा यह अभियान

PM Modi Birthday शनिवार को पीएम मोदी के जन्मदिन पर राज्यपाल ने 20 गायों के लिए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ एक गौ आश्रय गृह का उद्घाटन करने से पहले मीरामार समुद्र तट की सफाई की किकस्टार्ट की भी घोषणा की है।

पणजी, एजेंसी। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 17 सितंबर (शनिवार) को जन्मदिन है। इस मौके पर भाजपा देशभर में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करने वाली है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर गोवा के राजभवन ने कुछ खास तैयारियां की हैं। गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई ने बताया कि राजभवन प्रधानमंत्री मोदी के अगले जन्मदिन तक कुल 216 मरीजों को आर्थिक मदद मुहैया कराएगा।

राज्यपाल पिल्लई ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि राजभवन एक साल में टीबी  (Tuberculosis) के 72 रोगियों, 72 कैंसर रोगियों और डायलिसिस के इलाज की आवश्यकता वाले 72 अन्य रोगियों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर हर बीमारी के 10 मरीजों की होगी आर्थिक मदद दी जाएगी।

पिल्लई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 72वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में राजभवन ने समाज के जरूरतमंद और वंचित वर्गों की सेवा के लिए कई पहल की हैं।

शनिवार को पीएम मोदी के जन्मदिन पर राज्यपाल ने 20 गायों के लिए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ एक गौ आश्रय गृह का उद्घाटन करने से पहले मीरामार समुद्र तट की सफाई की किकस्टार्ट की भी घोषणा की है। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री सावंत और राज्यपाल बोनसाईयोग उद्यान का भी उद्घाटन करेंगे।

 

भाजपा सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाएगी पीएम मोदी का जन्मदिन

 

वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने पीएम मोदी का जन्मदिन विभिन्न तरीकों से मनाने की योजना बनाई है। पार्टी ने 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 'सेवा पखवाड़ा' के 16 दिनों को मनाने का निर्णय लिया है। पार्टी 'सेवा पखवाड़ा' के तहत जिले स्तर पर पीएम मोदी के विकास कार्यों की प्रदर्शनियों का आयोजन करेगी। इसके साथ ही पार्टी 'मोदी @20 सपने हुए सकार' पुस्तक के प्रचार-प्रसार की रणनीति भी बना रही है।

पार्टी देश को टीबी मुक्त बनाने के लिए एक साल का कार्यक्रम भी चलाएगी, जिसके तहत हर कोई एक टीबी रोगी को गोद लेगा और एक साल तक उसकी देखभाल करेगा।

 

Post Views : 301

यह भी पढ़ें

Breaking News!!