image

अगर यूक्रेन को लंबी दूरी की मिसाइलें दी गईं तो हम नए ठिकानों पर हमला करेंगे, पुतिन की पश्चिमी देशों को धमकी

Ukraine war latest news, Vladimir Putin, volodymyr zelensky: पुतिन ने अपने बयान में सीधे तौर पर अमेरिका का जिक्र करते हुए कहा कि अगर अमेरिका ने रूस को लॉन्ग रेंज की मिसाइलें दीं तो रूस नए टारगेट पर अटैक करेगा. हालांकि पुतिन ने उन टारगेट का खुलासा नहीं किया जिन पर रूस अटैक करने की प्लानिंग बनाएगा.

नई दिल्ली: रूस यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) को 100 से ज्यादा दिन बीत गए हैं, लेकिन अभी भी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन को लंबी दूरी की रॉकेट प्रणाली देने के खिलाफ पश्चिम को एक बार फिर से चेतावनी दी है और कहा है कि रूस उन लक्ष्यों को निशाना बनाएगा जिन्हें अभी तक निशाना नहीं बनाया गया है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन को मिसाइलें देने का मतलब होगा कि संघर्ष को लंबा करना.

रविवार को रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि यदि पश्चिमी देश यूक्रेन को लॉन्ग रेंज की मिसाइलें मुहैया कराते हैं तो रूस नए ठिकानों पर हमला करेगा. उन्होंने कहा कि कीव को लंबी दूरी कि मिसाइलों की आपूर्ति अगर की जाती है तो हम उचित निष्कर्ष निकालेंगे और अपने हथियारों का उपयोग करेंगे और उन लक्ष्यों को निशाना बनाया जाएगा जिन्हें पहले नहीं टॉर्गेट किया गया.

पुतिन ने अपने बयान में सीधे तौर पर अमेरिका का जिक्र करते हुए कहा कि अगर अमेरिका ने रूस को लॉन्ग रेंज की मिसाइलें दीं तो रूस नए टारगेट पर अटैक करेगा. हालांकि पुतिन ने उन टारगेट का खुलासा नहीं किया जिन पर रूस अटैक करने की प्लानिंग बनाएगा.

गौरतलब है कि जब से यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध शुरू हुआ है तब से पश्चिमी देश रूस के विरोध में और यूक्रेन के समर्थन में खड़े हैं. पश्चिमी देश इस युद्ध में सीधे तौर पर यूक्रेन से साथ नहीं आए लेकिन उन्होंने सैन्य हथियारों से यूक्रेन का भरपूर समर्थन किया है. पश्चिमी देशों की तरफ से मिले हथियारों के दम पर ही यूक्रेन रूस को कड़ी टक्कर दे रहा है. व्लादिमीर पुतिन इससे पहले भी कई बार पश्चिम और नाटो को इस युद्ध से दूर रहने की चेतावनी दे चुके हैं.

Post Views : 342

यह भी पढ़ें

Breaking News!!