image

हिन्दू प्राचार्य के खिलाफ विधर्मियो के सडयंत्र पर हिंदू महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी आक्रोशित

डीके श्रीवास्तव

आगरा । आगरा के कैन्ट क्षेत्र में जौय हैरिस कन्या इण्टर कालेज में मुस्लिम क्षात्राओ और अन्य स्टाफ की खातूनों द्वारा प्रधानाचार्य श्रीमती ममता दीक्षित को मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने के मामले में अखिल भारत हिन्दू महासभा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है ।
        यह मामला आगरा कैंट के जॉय हैरिस कन्या इंटर कॉलेज का है । कॉलेज में विगत 15 वर्ष से प्राचार्या का दायित्व संभाल रही श्रीमती ममता दीक्षित का कुछ समय से धार्मिक आधार पर निरंतर उत्पीड़न किए जाने का समाचार प्रकाश में आया है ।  हिन्दू महासभा के शीर्ष नेता रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने इस विषय पर कड़ा संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज से प्रत्यक्ष रूप से हस्तक्षेप कर प्राचार्या श्रीमती ममता दीक्षित का धार्मिक आधार पर उत्पीड़न रोकने और उत्पीड़न कर्ताओं के विरुद्ध कड़ी दंडात्मक कारवाई की मांग की है ।
      यह जानकारी आज जारी बयान में राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर नीरन गौतम ने दी । उन्होंने बताया कि  प्राचार्या ममता दीक्षित ने स्वयं अपने उत्पीड़न के विरुद्ध एक वीडियो वायरल किया है , जिसमे उन्होंने रोते हुए अपनी व्यथा को व्यक्त किया है ।
      प्राचार्या श्रीमती ममता दीक्षित की वायरल वीडियो के अनुसार विद्यालय में सत्तर प्रतिशत मुस्लिम छात्राएं हैं , जिनके बल पर रेहाना खातून नामक शिक्षिका जमकर उनका उत्पीड़न कर रही हैं । प्राप्त जानकारी के अनुसार विद्यालय में बहुत सी मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनकर विद्यालय में आती हैं । जब प्राचार्या श्रीमती ममता दीक्षित द्वारा विद्यालय के नियमों का हवाला देकर उन्हें हिजाब पहनने से रोकने का प्रयास किया जाता है तो रेहाना खातून मुस्लिम छात्राओं के साथ प्राचार्या के विरुद्ध मोर्चाबंदी कर उनका उत्पीड़न आरंभ कर देती हैं । 
      राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर नीरन गौतम ने बताया कि प्राचार्या श्रीमती ममता दीक्षित के कार्यालय में मां सरस्वती की तस्वीर लगी है , जिसे रेहाना खातून मुस्लिम छात्राओं के साथ मिलकर मां सरस्वती की तस्वीर को हटाना चाहती है और इसके लिए हिन्दू प्राचार्या का बेवजह उत्पीड़न किया जा रहा है ।
     जारी बयान में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा ने कहा कि रेहाना खातून मुस्लिम छात्राओं के साथ मिलकर 15 वर्ष से प्राचार्या का दायित्व संभाल रही श्रीमती ममता दीक्षित को प्राचार्या पद से हटाने के लिए यह षड्यंत्र कर रही हैं । उन्हे हटाकर रेहाना खातून स्वयं प्राचार्य बनने का स्वप्न देख रही हैं,  अथवा किसी अन्य मुस्लिम को प्राचार्या बनाने का स्वप्न देख रही हैं । विशेष समुदाय द्वारा हिन्दू प्राचार्या का इस प्रकार का उत्पीड़न हिन्दू महासभा किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगी ।
       हिन्दू महासभा के हरियाणा प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष राम लाल आर्य ने भी हिन्दू प्राचार्या के उत्पीड़न की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि विद्यालय के आरंभ होने के समय एवं छुट्टी के समय रेहाना खातून के इशारे पर मुस्लिम युवकों का विद्यालय के गेट पर खड़े होना और प्राचार्या श्रीमती ममता दीक्षित पर फब्तियां कसना और उन्हें बेवजह हिन्दू होने पर परेशान करना शर्मनाक है । उन्होंने कहा कि आश्चर्य का विषय है कि इतना सब कुछ होने पर भी प्रशासन मौन क्यों है ? 
       हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केशव चौहान और राष्ट्रीय मंत्री दीपक कनोजिया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रेहाना खातून और उनके साथ उत्पीड़न करने वाली आरोपी छात्राओं को विद्यालय से बर्खास्त करने और प्राचार्या श्रीमती ममता दीक्षित को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है । मांग पूरी न होने पर मुख्यमंत्री को प्रदेश व्यापी आंदोलन की चेतावनी दी गई है ।

Post Views : 329

यह भी पढ़ें

Breaking News!!