image

अगले तीन दिन तक देश के इन हिस्सों में होगी भारी बारिश, बेंगलुरु में फिर छाए काले बादल

Weather Update भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार देश के दक्षिण प्रायद्वीपीय में आज भारी बारिश की संभावना है ।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले हफ्ते हुई बारिश के बाद अब मौसम साफ हो गया है। सुबह के समय में दिल्ली-एनसीआर में हल्की धुंध रहती है। दिन के समय आसमान साफ और धूप निकली रहती है। इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार देश के दक्षिण प्रायद्वीपीय में आज भारी बारिश की संभावना है। कर्नाटक के कई जिलों में बारिश का अलर्ट है। बेंगलुरु के आसमान में काले बादल छा गए हैं। 

एक चक्रवाती परिसंचरण (cyclonic circulation) उत्तर-पूर्व और उससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में बनने की संभावना है। इसके चलते 2 अक्टूबर से पूर्वी भारत के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की गतिविधि कई दिनों तक जारी रहेगी।

पूर्वोत्तर भारत के इन हिस्सों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अपनी ताजा रिपोर्ट में बताया कि 01, 03 और 04 अक्टूबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश होगी। 02, 03 और 04 अक्टूबर को असम और मेघालय में गरज के साथ बारिश की संभावना है। 01, 02 और 3 अक्टूबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश होने की उम्मीद जताई है।

                                             jagran

बेंगलुरु के आसमान में छाए बादल

आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए कर्नाटक के 12 जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। शनिवार की सुबह बेंगलुरु के आसमान में बादल छा गए। लोगों में एक बार फिर बारिश व जलजमाव की घटना को लेकर दहशत है। मौसम विभाग ने उत्तरी कर्नाटक के बागलकोट, बेलगावी, कालाबुरागी, रायचूर, विजयपुरा जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

कर्नाटक के इन जिलों में होगी बारिश

 

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण कर्नाटक के बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु शहर, चामराजनगर, चिक्कबल्लापुर, कोलार, रामनगर और तुमकुरु जिलों में भी बारिश होगी। मध्य कर्नाटक के चित्रदुर्ग और दावणगेरे जिले भी यलो अलर्ट है। कर्नाटक तटीय क्षेत्रों में अभी हाल ही में भारी बारिश हुई थी। एक बार फिर यहां बारिश होने की संभावना जताई गई है।

                               jagran

 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने ट्विटर पर मानसून के बाद के मौसम को लेकर देश के कई हिस्सों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

 

 

Post Views : 225

यह भी पढ़ें

Breaking News!!