image

भारत-बाग्लादेश बॉर्डर पर तस्करों ने BSF जवान पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में एक स्मगलर ढेर

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि फेंसेडिल की तस्करी के दौरान तस्तकरों के एक समूह ने एक जवान पर हमला कर दिया। जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। जिसमें एक तस्कर की मौत हो गई है।

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में भारत और बांग्लादेश के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रविवार सुबह तस्करों ने बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला बोल दिया। समय रहते ही बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ में एक कथित तस्कर को मार गिराया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना रविवार सुबह बॉर्डर आउट पोस्ट सागरपारा, 141 बटालियन के इलाके में हुई, जहां बीएसएफ के खुफिया विभाग से विश्वसनीय इनपुट मिलने के बाद एक गश्ती दल संदिग्ध गतिविधि के लिए पहले से सतर्क था।

शामिल थे 10-15 तस्कर

सुबह करीब तीन बजे जवानों ने इलाके में 10-15 तस्करों की आवाजाही देखी और गश्त करने वाले दल को इसकी सूचना दी। कुछ ही देर बाद तस्करों ने जवानों पर पत्थर और दाह (एक धारदार हथियार) से हमला कर दिया। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने पहले तो उन्हें भगाने की कोशिश की, लकिन जब उनक पर कोई असर नहीं हुआ, तो उन्हें आत्मरक्षा में अपने निजी हथियार के इस्तेमाल पर मजबूर होना पड़ा। जिसके बाद गोलियां चलीं और एक तस्कर मारा गया।

गोली चलते ही बाकी भाग खड़े हुए

गोली चलने के बाद बाकी तस्कर अपने घायल साथी को पीछे छोड़कर अंधेरे की आड़ में फरार हो गए। घायल तस्कर ने दम तोड़ दिया। जवानों ने तस्करों के पास से 532 बोतल फेंसेडिल बरामद की। मृतक तस्कर की पहचान मुर्शिदाबाद निवासी रोहिल मंडल के रूप में हुई है, जो कि एक भारतीय नागरिक था।

Post Views : 370

यह भी पढ़ें

Breaking News!!